shishu-mandir

अल्मोड़ा: स्वतंत्रता दिवस पर जीबी पंत पर्यावरण संस्थान में किया गया पौधारोपण

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
स्वतंत्रता दिवस

Planting done at GB Pant Environment Institute, स्वतंत्रता दिवस

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 15 अगस्त 2020 गोविन्द बल्लभ पन्त राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण संस्थान कोसी कटारमल में संस्थान में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया.

new-modern
gyan-vigyan

संस्थान के निदेशक डॉ. आरएस रावल द्वारा 74वें स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया. इस अवसर पर डॉ. रावल ने देश के वीर जवानों तथा उनकी कुर्बानी को याद करते हुए स्वतन्त्रता दिवस व इसकी महत्ता पर अपने विचार रखे.

निदेशक डॉ. रावल ने संस्थान के सभी वैज्ञानिकों, कर्मचारियों तथा शोधार्थियों से मिल-जुल कर रहने तथा दृढ़संकल्पित होकर देशहित में कार्य करने की अपील की. उन्होंने संस्थान के क्रियाकलापों में और अधिक गति लाने के लिए तथा हिमालयी राज्यों में संस्थान की पहुंच को बढ़ाने की भी अपील की.

डॉ. रावल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए आत्मनिर्भर भारत, वोकल फाॅर लोकल तथा आजीविका वृद्धि से संबंधित कार्यक्रमों और योजनाओं को क्रियान्वित करने हेतु सभी वैज्ञानिकों तथा कर्मचारियों का आवाह्न किया. इस कार्यक्रम में संस्थान के सभी वैज्ञानिक, कर्मचारी, तथा शोधार्थी ने प्रतिभाग किया.

इस अवसर पर प्रतिभागियों द्वारा मास्क पहनकर व सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए कोविड-19 से संबंधित दिशानिर्देशों का पालन किया गया. संस्थान परिसर में पौधारोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया.