shishu-mandir

पिथौरागढ़: कोरोना टैस्टिंग लैब(Corona Testing Lab) स्थापित करने की सीएम से मांग

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

Pithoragarh: Demand from CM to establish Corona Testing Lab

Screenshot-5

पिथौरागढ़, 03 जून 2020
नगरपालिका परिषद पिथौरागढ़ के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह रावत ने जिला मुख्यालय में कोरोना सैंपल जांच के लिए जल्द प्रयोगशाला (Corona Testing Lab) स्थापित किये जाने की मांग मुख्यमंत्री से की है। उन्होंने कहा है संकट के इस समय में यह मांग जिले की आम जनता की भावना और आईसीएमआर के दिशा-निर्देशों के अनुरूप है।

new-modern
gyan-vigyan

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भेजे एक पत्र में पालिकाध्यक्ष रावत ने कहा है कि राज्य में भी अब कोरोना वायरस संक्रमण का तेजी से प्रसार हो रहा है। रोजगार के लिए राज्य के बाहर गए प्रवासी, जो अब अपने गृह जिलों में वापस लौट रहे हैं, उनमें से अनेक कोरोना संक्रमित पाये जा रहे हैं। ऐसे में सीमांत जिले में भी स्थानीय लोगों में संक्रमण की आशंका काफी बढ़ गई है।
 

पालिकाध्यक्ष का कहना है क्योंकि सैंपल जांच की सुविधा यहां से 220 दूर हल्द्वानी है और पहाड़ी रास्तों के जरिये सैंपल हल्द्वानी भेजने और जांच रिपोर्ट मिलने में ही काफी वक्त लग जाता है। उनके अनुसार आगामी वर्षाकाल में यह स्थिति और विकट होगी, जब इस कठिन भूगोल वाले जिले को जोड़ने वाले अधिकांश मार्ग भूस्खलन से बंद हो जाएंगे।

इन हालातों में पालिकाध्यक्ष रावत ने जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ में जल्द कोरोना सैंपलों की जांच के लिए टैस्टिंग लैब स्थापित किये जाने की मांग मुख्यमंत्री से की है। ताकि महामारी के संक्रमण को काबू कर लोगों के जीवन को सुरक्षित किया जा सके।