shishu-mandir

पिथौरागढ़ ब्रेकिंग— मुंबई से लौटे व्यक्ति में कोरोना (Corona) की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या पहुंची 28

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
corona
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ सहयोगी, 03 जून 2020
जिले में एक और व्यक्ति कोरोना (Corona)
वायरस संक्रमित पाया गया है. जिलाधिकारी के अनुसार बुधवार अपराह्न में इस व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव प्राप्त हुई है. इस तरह जिले में संक्रमितों की संख्या अब 28 हो गई है, जबकि इनमें से एक व्यक्ति को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

saraswati-bal-vidya-niketan

जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि जिले से पूर्व में भेजे गए सैंपल में से बुधवार अपराह्न जिस व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना (Corona) पॉजिटिव प्राप्त हुई है, उसे संस्थागत क्वारंटीन किया गया था और वह मुम्बई से लौटा था. कोरोना (Corona) पॉजिटिव व्यक्ति को बेस अस्पताल में आइसोलेट किया जा रहा है.

जिलाधिकारी ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये सभी लोगों को संस्थागत क्वारंटीन कर उनके सैंपल जांच को भेजे जाएंगे. संपर्क में आये अन्य व्यक्तियों की भी पहचान की जा रही है. 

वहीं, बुधवार अपराह्न में एक व्यक्ति को स्वस्थ होने पर कोविड-19 की निर्धारित रिवाइज्ड डिस्चार्ज पॉलिसी के अंतर्गत डिस्चार्ज कर दिया गया. जिला नोडल अधिकारी कोविड-19 डॉ राजेश ढकरियाल ने बताया कि संस्थागत क्वारंटीन किया गया यह व्यक्ति 22 मई को कोरोना (Corona) पॉजिटिव पाया गया था, जिसे 24 मई को बेस चिकित्सालय पिथौरागढ़ में भर्ती किया गया.

उपचार के बाद स्वस्थ होने पर 11 दिन बाद बुधवार को उसे डिस्चार्ज किया गया. डिस्चार्ज के बाद इस व्यक्ति को 7 दिन के लिए  स्ट्रिक्ट होम क्वारंटीन में रखा गया है.