Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

हर ब्लॉक में केवी खोलने के कवायद— अल्मोड़ा में चार हुई केन्द्रीय विद्यालयों की संख्या, चौखुटिया और द्वाराहाट ब्लॉक में खोले गए केन्द्रीय विद्यालय,लमगड़ा की रिर्पोट नकारात्मक अन्य ब्लॉकों की रिर्पोट का इंतजार

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

See video

new-modern
gyan-vigyan
soni ceo

उत्तरा न्यूज अल्मोड़ा। प्रदेश सरकार द्वारा जिले के हर ​ब्लॉक में केन्द्रीय विद्यालय(kendriya Vidyalaya) खोजे जाने के निर्णय के बाद अल्मोड़ा में भी दो ब्लॉकों में नए केन्द्रीय विद्यालय खोल दिए गए हैं. इसी सत्र से इन विद्यालयों में पढ़ाई शुरू हो जाएगी. इसके बाद अल्मोड़ा में केवी की संख्या चार हो गई है. विभाग की संयुक्त टीम(Joint team) की ओर से लमगड़ा में केवी खोलने की रिर्पोट नकारात्मक आई है जबकि जिले के छह विकासखंडों से रिर्पोट आनी अभी बाकी है.

हर जिले में केवी(KV) खोलने के निर्देशों के क्रम में विभाग की ओर से की गई तैयारियां बहुत तेज तो नहीं कही जा सकती है लेकिन नए सत्र के लिए चौखुटिया और द्वाराहाट में दो नए केवी इसी सत्र से खाले जाने के निर्णय के बाद यहां के बच्चों को फायदा मिलेगा.

must see it

शिक्षा विभाग(education Department) के अनुसार अल्मोड़ा में हवालबाग का केन्द्रीय विद्यालय स्यालीधार और ताड़ीखेत का रानीखेत में है. दो नए केवी द्वाराहाट फिलहाल इंजीनि​यरिंग कॉलेज और चौखुटिया में डिग्री कॉलेज में केवी खोल दिए गए हैं.

also see it

मुख्य शिक्षा अधिकारी जगमोहन सोनी ने बताया कि इसी क्रम में स्याल्दे देघाट में स्थान चिह्नीकरण का कार्य किया जा रहा है जबकि लमगड़ा ​ब्लॉक से संयुक्त निरीक्षण में लमगड़ा की रिर्पोट मानकों के अनुकूल नहीं आई हैं. यानी केवी खोलने के जो जो मानक चाहिए वह इस ब्लॉक में नहीं मिल पाए हैं ऐसे में इस सत्र से यहां केवी खोला जाना इस सत्र में संभव नहीं है.

see it also

उन्होंने बताया कि इसके अलावा ताकुला, भिकियासैंण, धौलादेवी, भैसियाछाना, सल्ट से टीम की रिर्पोट का इंतजार है. उन्होंने कहा कि रिर्पोट के अनुसार ही आगे कार्य किया जाएगा.