shishu-mandir

नैनी—जागेश्वर के ग्रामीणों की मांगों को लेकर एनएसयूआई ने सीएम को भेजा ज्ञापन, कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। नैनी—जागेश्वर में तीन सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले तीन दिन से क्रमिक अनशन पर डटे ग्रामीणों की मांगों पर कार्यवाही को लेकर एनएसयूआई ने डीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा। शीघ्र मांगों पर कार्यवाही नहीं होने पर छात्रों व क्षेत्रीय युवाओं द्वारा उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव गोपाल मोहन भट्ट के नेतृत्व में छात्रों ने डीएम की अनुपस्थिति में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एडीएम को सौंपा। ​ज्ञापन में कहा कि नैनी—चौगर्खा विकास समिति पिछले 3 दिन से क्षेत्र में क्रमिक अनशन कर रही है।

समिति की तीन सूत्रीय मांग है जिसमें क्षेत्र में बैंक खोलने, इंटर कॉलेज में शिक्षकों की नियुक्ति किए जाने तथा एकमात्र आईटीआई में शिक्षकों समेत अन्य मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति किए जाने की मांग है।

ज्ञापन में कहा कि कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों द्वारा ज्ञापन व अन्य माध्यमों से मांगों पर कार्यवाही करने के लिए अवगत कराया गया है। लेकिन ग्रामीणों की कोई सुधलेवा नहीं है। शीघ्र समस्याओं का निस्तारण नहीं किए जाने व मांगों पर उचित कार्यवाही नहीं किए जाने पर एनएसयूआई ने छात्रों व स्थानीय युवाओं के साथ उग्र आंदोलनों की चेतावनी दी है।

ज्ञापन सौंपने वालों में सामाजिक कार्यकर्ता कमल पांडे, पूर्व छात्रसंघ कोषाध्यक्ष अभिषेक बनौला, राहुल बनौला, संजू सिंह समेत कई संगठन के कई कार्यकर्ता मौजूद थे।