Uttra news
बड़ी खबर: कोरोना(corona virus) का कोहराम टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) पर भी लगा ब्रेक, एक साल के लिए स्थगित
डेस्क, 24 मार्च 2020दुनियाभर में फैली कोरोना वायरस (corona virus) की महामारी की वजह से खेलों के सबसे बड़े आयोजन ओलंपिक (Tokyo Olympic) को स्थगित करना पड़ा है। जापान के टोक्यो में आयोजित होने वाले ओलंपिक—2020 (Tokyo Olympic) को एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया है। जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे और
 
बड़ी खबर: कोरोना(corona virus) का कोहराम टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) पर भी लगा ब्रेक, एक साल के लिए स्थगित

डेस्क, 24 मार्च 2020
दुनियाभर में फैली कोरोना वायरस (corona virus) की महामारी की वजह से खेलों के सबसे बड़े आयोजन ओलंपिक (Tokyo Olympic) को स्थगित करना पड़ा है। जापान के टोक्यो में आयोजित होने वाले ओलंपिक—2020 (Tokyo Olympic) को एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे और इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) के अध्यक्ष थॉमस बाक मंगलवार को इन खेलों को स्थगित करने पर सहमत हो गए। ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympic) का आयोजन 24 जुलाई से 9 अगस्त 2020 के बीच होना था लेकिन अब ओलंपिक 2021 में होगा और इस ओलंपिक को (Tokyo Olympic) अब भी टोक्यो 2020 कहा जाएगा।

इस ओलंपिक (Tokyo Olympic) का स्थगित होना टोक्यो शहर के लिए बड़ा झटका है, जिसकी ओलंपिक खेलों की तैयारियों के लिए अब तक काफी सराहना हुई है। खेलों के लिए स्टेडियम काफी पहले तैयार हो गए थे और बड़ी संख्या में टिकट भी बिक गए थे।

बताते चले कि जब इंटरनेशनल ओलंपिक संघ (IOC) ने ओलंपिक खेलों को स्थगित करने के मामले में कोई सख्त कदम नहीं उठाया था तो कनाडा ने ऐलान किया था कि वह टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में हिस्सा नहीं लेगा।

इसके अलावा अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने भी ओलंपिक खेलों के लिए खिलाड़ी ना भेजने का फैसला किया था। टोक्यो ने खेलों की मेजबानी पर 12 अरब 60 करोड़ डॉलर खर्च किया है और इसके ताजा बजट को देखते हुए विशेषज्ञों का मानना है कि खेलों को स्थगित करने से छह अरब डॉलर का अतिरिक्त खर्चा होगा।

कोरोना वायरस कोविड—19 (corona virus) से पूरे विश्व में 16 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। यह वायरस पूरे विश्व में पांव पसार चुका हैं। इधर भारत में भी हर रोज कोरोना वायरस (corona virus) के पुष्ट मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होते जा रहा है।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now