shishu-mandir

राहत की खबर : अल्मोड़ा से भेजे गएं कोराना (corona) सैंपलों की रिपोर्ट आई निगेटिव

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Screenshot-5

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा के लोगों के लिये एक बार फिर राहत भरी खबर है। बाहरी राज्यों से लौटे 8 प्रवासियों की कोरोना (corona) सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिससे स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

new-modern
gyan-vigyan

जिला कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक 11 मई को लोधिया बैरियर पर बाहरी राज्यों से जिले में प्रवेश से पहले लोगों की थर्मल स्कैनिंग की गई। जांच के दौरान हवालबाग विकासखण्ड के एक परिवार के 6 लोगो को तथा बागेश्वर जनपद के गरूड़ के 2 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान तापमान असामान्य पाये जाने पर 8 लोगों को एतिहातन आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था, साथ ही इन सभी 8 लोगों के कोरोना (corona) सैंपल को जांच के लिये हल्द्वानी भेजा गया। ये सभी लोग दिल्ली से अपने घरों को लौट रहे थे।

आज बुधवार को सभी 8 लोगों के कोरोना (corona) सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है। अब जिले में दो लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष हैंं। ये दो लोग गुड़गांव से अपने घर सल्ट और भिक्यासैन लौट रहे थे। 11 मई को रामनगर से लगे अल्मोड़ा जिले के प्रवेश द्वार मोहान में थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान दोनों के शरीर का तापमान असामान्य पाये जाने पर दोनों लोगों को ​एतिहातन रानीखेत में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया था।

12 मई को इन दोनों के कोरोना (corona) सैंपल को जांच के लिये हल्द्वानी भेजा गया है। अल्मोड़ा नगर के प्रवेश द्वार लोधिया में स्वास्थ्य जांच के दौरान विगत 11 मई को अल्मोड़ा जिले के मोहान अंर्तजनपदीय बार्ड में चैकिंग के दौरान स्वास्थ्य ​जांच के बाद इन दोनों को रानीखेत में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया और इनके कोरोना (corona) सैंपल 12 मई को जांच के लिये भेजे गये ​थे। जिले में अभी तक 122 सैंपल में से 120 सैंपल कोरोना निगेटिव पाये गये है जबकि दो की कोरोना (corona) रिपोर्ट अभी प्राप्त नही हुई है।

बता दे कि पूर्व में अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में तब्लीगी जमात के अनुयायी में कोरोना (corona) की पुष्टि हुई थी बाद में उसे अल्मोड़ा आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था और इजाज के बाद उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वह स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुका है।