रविदास मंदिर तोड़ने के विरोध में प्रदर्शन, पीएम का पुतला फूंका

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
26PTHP 1
Screenshot-5

holy-ange-school

पिथौरागढ़/अल्मोड़ा। राष्ट्रीय राजधानी में संत रविदास का मंदिर खंडित किये जाने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया। पार्टी जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर के नेतृत्व में कार्यकर्ता सोमवार को तिलढुकरी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर मुख्य मार्ग पर एकत्रित हुए, जोरदार नारेबाजी के बीच फूंका गया।
इस दौरान सभा में जिलाध्यक्ष महर ने कहा कि देश की राजधानी में इस तरह की घटना होना हमारे भाईचारे पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है। कहा कि भाजपा सरकार अपने निजी कार्यालयों को हर जनपद में बनाने के लिए जगह ढूंढ रही है, परंतु संत रविदास का मंदिर बनाने के लिए सरकार अड़ंगा डाल रही है। यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ़ऋषेंद्र महर और वरिष्ठ कांग्रेसी राजंद्र कुमार ने कहा कि 250 साल पुराने रविदास मंदिर को अंग्रेजों के शासन में खतरा नहीं रहा, लेकिन आज जब हिन्दू सरकार बनी है तो मंदिर को तोड़ दिया जा रहा है। कांग्रेस नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि संत रविदास का मंदिर नहीं बना तो कांग्रेस इस विशेष जाति विरोधी सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ेगी।
इस अवसर पर शुभम बिष्ट, कैलाश जोशी, सुधीर चैहान, खीमराज जोशी, पवन माहरा, मनोज पांडेय, बहादुर सामंत, रजत विश्वकर्मा, प्रकाश देवली, बाॅब कन्याल, शाहबाज खान, दिनेश बिष्ट, हीरा सिंह, त्रिलोक बिष्ट, शंकर खड़ायत, तपन रावत, नरी भट्ट, संजय कुमा, विरेंद्र गिरी, जीवन कोहली और राकेश सौन, नफीस अहमद, रईस बख्स और आसिफ आदि उपस्थित थे।
इधर अल्मोड़ा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार का पुतला फूंका राजधानी में संत रविदास के मंदिर तोड़े जाने का पुरजोर विरोध किया। चौघानपाटा में नगरअध्यक्ष पूरन रौतेला के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार का पुतला फूंका। इस मौके पर ​पीतांबर पांडे,लता तिवारी सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

ezgif-1-436a9efdef
Joinsub_watsapp