अल्मोड़ा— प्रवासियों (migrants) को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए ठोस योजना तैयार की जाए, सांसद अजय टम्टा(MP Ajay Tamta) ने ली अधिकारियों की बैठक

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read
migrants

MP Ajay Tamta took a meeting of officials

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 04 जून 2020
कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के सम्बन्ध में की जा रही तैयारियों को लेकर सांसद अजय टम्टा (MP Ajay Tamta) ने आज कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में जिला प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया.

holy-ange-school

सांसद अजय टम्टा (MP Ajay Tamta) ने कहा कि जनपद में काफी संख्या में प्रवासियों (migrants) का आगमन हुआ हैं. प्रवासियों (migrants) के स्वरोजगार के लिये कोई ठोस कार्य योजना तैयार की जा जाए. जिससे उन्हें गांव मे ही रोजगार के साधान उपलब्ध हो सके.

ezgif-1-436a9efdef

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु सांसद निधि से धनराशि जारी कर दी है जो उपकरण भी आवश्यक हो उन्हें क्रय कर लिया जाय. इस दौरान उन्होंने अभी तक की तैयारियों की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

सांसद ने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने का यह बेहद महत्वपूर्ण समय है. इसे देखते हुये हमें कडी निगरानी और सावधानी बरतने की जरूरत है. बाहर से आने वाले प्रावासियों से संक्रमण की बढती हुई आशंका को देखते हुये संग्दिध लोगों की जाॅच व अन्य लोगों को होम अथवा संस्थागत क्वारेन्टीन का पालन कढाई से करवाया जाय. इस बात का विशेष ध्यान रखा जाय कि संक्रमण का सामुदायिक प्रसार (कम्युनिटी ट्रांसफर) में न फैले इसके लिये कांन्टेक्ट ट्रेसिंग के कार्य को बेहद सावधानी से किया जाय.

ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता के साथ-साथ सैनिटाइजेशन के कार्य को भी प्राथमिकता के आधार पर करवाया जाय. उन्होंने कहा कि खाद्यान्न की किल्लत न होने पाय इसके लिये ठोस कार्य योजना बनाये. दूरस्थ क्षेत्र में रहने वाले व्यक्ति को समय से राशन उपलब्ध हो इसका भी विशेष ध्यान दिया जाय.

इस दौरान जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया (DM Nitin Singh Bhadoria) ने सांसद को अभी तक की गयी तैयारियों व आगामी समय की कार्य योजना से अवगत कराया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा(ssp PN Meena) ने भी अभी तक के किये गये कार्यों में अवगत कराया.

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल, अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सविता ह्यांकी, पीएमएस बेस डॉ. एससी गड़कोटी, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी आदि उपस्थित थे.

Joinsub_watsapp