shishu-mandir

मामूली आँधी लील गई दो ज़िंदगियाँ

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
मामूली आँधी लील गई दो ज़िंदगियाँ
Screenshot-5


काशीपुर। उत्तराखंड में बृहस्पतिवार की शाम आई मामूली आँधी में दो लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ गई। मौसम के इस बदलती करवट की चपेट में आने वाले युवक की जान इसलिए बच गई की उसने हेलमेट लगा रखा था।
शाम के वक़्त तेज बारिश के साथ चली ठंडी हवाओं ने भीषण गर्मी का प्रकोप झेल रहे लोगों को राहत दी तो इसका बड़ा नुकसान दो ज़िन्दगियों को उठाना पड़ा।
यह हादसा मुरादाबाद रोड पर उस समय हुआ जब आँधी के चलते केपीएस स्कूल की दीवार भरभरा कर गिर पड़ी। इस दीवार की चपेट में मौके पर बारिश और आँधी से बचाव के लिए शरण लिए कई लोग चपेट में आ गये। गिरी हुई दीवार की चपेट में लोगों के आने पर मौके पर हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में दीवार के मलवे के नीचे फंसे लोगों को बाहर निकालकर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर डॉक्टर्स की टीम ने जेल रोड स्थित भावना बुक डिपो के मालिक हरिओम अरोरा के बेटे अमन अरोरा और अलीगंज रोड पैराडाइज़ कॉलोनी निवासी अजय सिंह की पत्नी रश्मि को मृत घोषित कर दिया। दीवार के मलबे की चपेट में आये रश्मि के घायल बेटे वरुण को बेहतर इलाज के लिए एक दूसरे कृष्णा अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। मौके पर मौजूद लोगों की माने तो वरुण अपनी माँ को स्कूटी से लेकर घर जा रहा था। रास्ते में आँधी की वजह से वह कुछ देर के लिए केपीएस स्कूल की दीवार के किनारे खड़े हो गये थे। जहां वरुण ने अपना हेलमेट नहीं उतारा था, जिसके चलते मलबे की चपेट में आने के बाद भी उसकी जान बच गई।
हादसे के बाद जसपुर के एसडीएम सुन्दर सिंह, कोतवाल तपन चंद्र, इंस्पेक्टर चंचल शर्मा, काशीपुर मेयर उषा चौधरी ने अस्पताल जाकर हादसे की बाबत जानकारी हासिल की।

new-modern
gyan-vigyan