news
news logo
Share Article

Migrants in this village completed the 14-day quarantine period

अल्मोड़ा, 22 मई 2020
लॉक डाउन(Lock Down) का चौथा चरण लागू होने के बाद बाहरी राज्यों से प्रवासियों (Migrant) का जनपद में आने का सिलसिला जारी है. सरकार व प्रशासन की गाइडलाइन के मुताबिक गांव पहुंचने वाले प्रवासियों (Migrant)
को होम क्वारंटीन में रहना अनिवार्य है. ऐसे में जहां प्रशासन व नामित किए गए अधिकारियों व कर्मचारियों की जिम्मेदारी है कि वह गांव पहुंचकर वहां के हालातों व प्रवासियों की जानकारी लें और उनकी परेशानियों को सुनें, लेकिन अधिकारी व कर्मचारी अपने जिम्मेदारियों से बच रहें है.

अनदेखी:  इस गांव में प्रवासियों(Migrant) ने पूरी कर ली 14 दिन की क्वारंटीन अवधि, प्रशासन से कोई झांकने तक नहीं पहुंचा 1

विकासखंड भैंसियाछाना के ग्राम पंचायत धौलनैली में अब तक 15 से अधिक प्रवासी(Migrant) अपने गांव पहुंच चुके है. इसमें एक प्रवासी होम क्वारंटीन की अवधि पूरी कर चुका है और कुछ की क्वारंटीन अवधि पूरी होने वाली है. लेकिन हैरत की बात यह है कि यहां प्रवासियों के गांव पहुंचने के बाद आज तक प्रशासन व ​विकासखंड स्तर पर नामित अधिकारी व कर्मचारी गांव नहीं पहुंचे है. जिससे ग्रामीणों में भयंकर रोष है.

अनदेखी:  इस गांव में प्रवासियों(Migrant) ने पूरी कर ली 14 दिन की क्वारंटीन अवधि, प्रशासन से कोई झांकने तक नहीं पहुंचा 2

ग्राम पंचायत में कई तोक शामिल है. जहां बाहरी राज्यों दिल्ली, उत्तरप्रदेश, पंजाब समेत अन्य राज्यों से लौटे प्रवासी होम क्वारंटीन है. ग्राम प्रधान दीना देवी(Deena devi) ने बताया कि एएनएम व ग्राम पंचायत विकास अधिकारी द्वारा मोबाइल में संपर्क कर उनसे जानकारी जुटाई जा रही है. लेकिन गांव में आज तक कोई झांकने नही आया. जिससे ग्रामीणों में भी काफी रोष है.

प्रधान दीना देवी (Deena devi) ने बताया कि एएनएम पिछले 2 माह से गांव नहीं आई है. जिस कारण गर्भवती महिलाओं की टीके व अन्य संबंधित कार्यों में बांधा पहुंच रही है.

उन्होंने कहा कि अब तक उनके गांव में 15 से अधिक प्रवासी पहुंच चुके है. लेकिन किसी भी जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारी ने गांव पहुंचकर वहां के हालातों व व्यवस्थाओं का जायजा लेना ठीक नहीं समझा.अनदेखी का आरोप लगाते हुए ग्राम प्रधान ने प्रशासन से जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों को गांव भेजने की मांग की है.

मामले में एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि वह गांव में तैनात एएनएम को इस मामले में निर्देशित करेंगी.

Join WhatsApp & Telegram Group

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Telegram Channel ज्वाइन करें।
Join Now

loading...

Share Article