Merit list
Share Article


Anjali of Dwarahat, walking 4 km daily to reach the school, got 14th place in the merit list of the state

द्वाराहाट सहयोगी,29जुलाई2020— राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की अंजलि मैनाली ने प्रदेश Merit list में 14वें स्थान प्राप्त कर विद्यालय सहित क्षेत्र का मान बढ़ाया है. वह रोज घर से स्कूल पहुंचने के लिए 4 किमी पैदल दूरी तय करती थी.

Merit list

अंजलि ने कला वर्ग में 500 में से 464 अंक प्राप्त किये हैं.विद्यालय के शिक्षकों के अनुसार उनका प्रदर्शन Merit list प्रदेश स्तर पर कला वर्ग में सबसे ज्यादा अंक लाने वाली छात्रा हैं. अंजलि जीजीआईसी में भी पहली बार कला वर्ग से उल्लेखनीय सफलता प्राप्त करने वाली पहली छात्रा हैं.

Merit list

अंजलि ने बताया कि उसकी इच्छा भविष्य में प्रशासनिक अफसर बनने की है. अंजलि ने बताया कि प्रशासनिक सेवाओं में जाकर ही समाज में योगदान देकर समाज सेवा अच्छी की जा सकती है. इसलिए वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए अभी से तैयार हैं.

अंजलि ने अपनी सफलता का श्रेय अपने विद्यालय की प्रधानाचार्या तनुजा जोशी एवं मंजरी जोशी सहित शिक्षकों को दिया है. उसने बताया कि वह प्रतिदिन चार से पांच घंटा अध्ययन करती थी। अंजलि अपने घर से विद्यालय तक पहुंचने के लिए चार किलोमीटर पैदल चलती थी. अंजलि ने बताया कि उसको अपनी सफलता के बारे में सबसे पहले उनकी ईतिहास विषय की शिक्षका मंजरी जोशी ने बताया कि अंजलि अपने घर का काम भी खूब करती हैं.Merit list

अंजलि के पिता मृत्यंजय मैनाली वकील हैं. जब​कि मॉ मोहनी मैनाली ग्रहणी है. दादा श्याम दत्त मैनाली एडवोकेट एवं सांख्यिकी अधिकारी रहे हैं.

अंजलि के इस प्रदर्शन पर प्रधानाचार्य तनुजा जोशी, मंजरी जोशी और भगवती पाठक ने उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.


Share Article