लॉक डाउन (Lock Down): लेखक और गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने शराब की बिक्री में छूट का किया विरोध, कहा— आएंगे विनाशकारी परिणाम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

दिल्ली, 02 मई 2020
कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या भारत में लगातार बढ़ती जा रही है जिस कारण केंद्र सरकार ने 3 मई के बाद लॉक डाउन (Lock Down) को और बढ़ा दिया है. लॉक डाउन (Lock Down)
के तीसरे चरण में सरकार ने कई रियायतें भी दी है जिसमें देश के ग्रीन जोन इलाकों में सशर्त शराब की बिक्री में छूट दी गई है.

ezgif-1-436a9efdef

केंद्र सरकार के इस फैसले से बॉलीवुड लेखक व गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) खुश नहीं है. उन्होंने सरकार के इस फैसले का विरोध किया है.

दरअसल, जावेद (Javed Akhtar) ने शनिवार यानि आज एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि ‘लॉक डाउन (Lock Down) के दौरान शराब की दुकानें खोलने से विनाशकारी परिणाम सामने आएंगे. सभी सर्वेक्षणों के अनुसार आजकल घरेलू हिंसा काफी हद तक बढ़ गई है… शराब इन दिनों को महिलाओं और बच्चों के लिए और भी खतरनाक बना देगी…’

बताते चले कि नई गाइडलाइन के मुताबिक केंद्र सरकार ने लॉक डाउन (Lock Down) के तीसरे चरण में देश के ग्रीन जोन वाले इलाकों में शराब की ब्रिकी करने की सशर्त छूट दी है. एक वक्त पर 5 लोग इसकी खरीदारी कर सकेंगे. सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा. सरकार के इस फैसले से कई लोग खुश है.

हालांकि अपने इस ट्वीट के बाद जावेद अख्तर (Javed Akhtar काफी ट्रोल भी हो रहे है. कई लोग उनके इस ट्वीट का विरोध कर रहे है लेकिन कई लोग उनके पक्ष में भी है.

Opening liquor shops during the lock down will only bring disastrous results . In any case according to all the surveys nowadays domestic Violence has increased to a large extent .liquor will make these days even more dangerous of for women and children .
— Javed Akhtar (@Javedakhtarjadu) May 2, 2020

javed tweet

Joinsub_watsapp