shishu-mandir

लॉक डाउन (Lock Down): ग्राहक की शेविंग करना नाई (Barber) को पड़ा महंगा, तीन के खिलाफ मुकदमा (case)

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Lock down
Screenshot-5

विकासनगर, 28 अप्रैल 2020
लॉक डाउन (Lock Down) के बीच दुकान में ग्राहक की शेविंग करना एक नाई (barber) को काफी महंगा पड़ गया. नियमों की अवेहलना पर पुलिस ने नाई समेत 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा (case) दर्ज कर ​दिया है.

new-modern
gyan-vigyan

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए 3 मई तक देशव्यापी लॉक डाउन (Lock Down) घोषित किया है. केंद्र सरकार की ओर से लॉक डाउन तक शैलून, ब्यूटी पार्लर व शराब की दुकानें बंद रखने के आदेश दिए है.

लेकिन लॉक डाउन (Lock Down) के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए बीते सोमवार को विकासनगर की 28 फीटा रोड पर रईस अहमद नाम के युवक ने नाई (barber) की दुकान खोल ली.

दुकान में अमित नाम का कोई ग्राहक शेविंग करा रहा था. शेविंग करते हुए कोई उन्हें देख न ले इस डर से रईस ने दुकान का शटर गिरा दिया और बाहर से एक व्यक्ति को पहरेदार के रूप में बैठा दिया.

इस दौरान किसी ने नाई (barber) द्वारा दुकान खोलने की शिकायत पुलिस में कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने नाई, ग्राहक व बाहर से पहरेदारी कर रहे व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.

प्रभारी कोतवाल गिरीश नेगी के अनुसार लॉकडाउन उल्लंघन में तीनों आरोपितों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम (Disaster management act) के तहत मुकदमा (case) दर्ज किया गया है. मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.