shishu-mandir

पर्यटक नगरी रानीखेत में लॉक डाउन(lock down) का असर, बाजार रही बंद

उत्तरा न्यूज डेस्क
5 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

बस व टैक्सी वाहनों का संचालन रहा ठप्प (lock down)

अल्मोड़ा/रानीखेत। कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए राज्य में घोषित लॉक डाउन(lock down) के चलते पर्यटक नगरी रानीखेत में व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे तथा बस व टैक्सी वाहनों का संचालन ठप्प रहा.

जिस कारण रोडवेज, केएमओ बस स्टेशन व टैक्सी स्टैंडों पर सूनसानी छाई रही.

खुली रही आवश्यक वस्तुओं की दुकानें(lock down)

रानीखेत। पर्यटक नगरी रानीखेत में लॉक डाउन(lock down) के चलते आवश्यक वस्तुओं के तहत दुध,सब्जी, मेडिकल आदि की दुकानें खुली रहने से लोगों को राहत मिली.

जिस हेतु लोगों द्वारा बाजार में आकर रोजमर्रा की वस्तुओं की खरीदारी की गई। बीते दिवस की अपेक्षा सोमवार को सड़कों में लोगों की आवाजाही ज्यादा रही.

बस व टैक्सी स्टैंडों पर छाई रही सूनसानी (lock down)

रानीखेत। लॉकडाउन (lock down)के चलते रोडवेज, केएमओ व टैक्सी वाहनों का संचालन बंद होने से बस व टैक्सी स्टैंड सुनसान पड़े रहे और सन्नाटा पसरा रहा.

IMG 20200323 WA0040

परिवहन निगम के एआरएम जीएस कठैत  बताया कि लॉक डाउन(lock down) के चलते 31 मार्च तक निगम के वाहनों का आवागमन पूर्णता बंद रहेगा तथा आज सोमवार को रोडवेज का कोई भी वाहन नहीं चला.

IMG 20200323 WA0036

टैक्सी  यूनियन अध्यक्ष शंकर ठाकुर ने बताया लॉक डाउन(lock down) के चलते  टैक्सीयों नहीं चली तथा 31 मार्च तक टैक्सी वाहनों का संचालन बंद रहेगा.

छावनी परिषद द्वारा सोडियम हाइड्रोक्लोराइड सर्विसिंग सहित अन्य कैमिकलों का किया जा रहा है स्प्रे


   
रानीखेत। छावनी परिषद व नगर पालिका क्षेत्र चिलियानौला में साफ सफाई  व्यवस्था को व्यवस्थित किया जा रहा है.

उप जिलाधिकारी रानीखेत अभय प्रताप सिंह ने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र चिलियानौला में साफ सफाई व्यवस्था को चौकस रखने के लिए ब्लीचिंग पाउडर आदि का छिड़काव किया जा रहा है। वही सैनिटाइजरिग हेतु सैनिटाइजर का ऑर्डर दिया गया है.

आते ही उसका स्प्रे किया जाएगा। साथ ही बताया कि जिला मुख्यालय कार्यालय के आदेशों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। साथ ही बताया कि रानीखेत क्षेत्र में अभी तक कोरोना वायरस का संदिग्ध नहीं पाया गया है .

छावनी परिषद सीईओ अभिषेक आजाद ने बताया कि परिषद द्वारा कोरोना वायरस से बचाव हेतु लोगों को ध्वनि प्रसारण यंत्रों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। साथ ही छावनी क्षेत्र में साइन बोर्ड लगाए गए हैं.

उन्होंने बताया  परिषद क्षेत्र में सोडियम हाइड्रोक्लोराइड सहित अन्य केमिकलो का छिड़काव किया जा रहा है वहीं सैनिटाइजरिंग हेतु सैनिटाइजर का ऑर्डर दिया गया है। आते ही उसका स्प्रे किया जाएगा.

जिले के सीमावर्ती क्षेत्र पर सतर्क रही प्रशासन की टीम

रानीखेत। इधर जनपद के बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर नजर रखने के लिए प्रशासन की ओर से सचल दल का गठन किया गया है.

जिसमें जनपद सीमा के तहत रानीखेत के भुजान पर बनाए गए चेक पोस्ट पर प्रशासन व पुलिस की टीम द्वारा वाहनों में आ रहे यात्रियों की गहराई से जांच की जा रही है.

टीम नोडल अधिकारी नितेश पुजारी ने बताया गया कि पर्यटकों के प्रवेश पर पूर्ण पाबंदी है और उन्हें आगे नहीं जाने दिया जा रहा है.

IMG 20200323 WA0039

साथ ही बताया आदेश का कड़ाई से पालन किया जा रहा है तथा चेक पोस्ट पर लोगों की थर्मल स्केनर के माध्यम से स्कैनिंग की जा रही है।  साथ ही बताया सोमवार को सुबह मैदानी क्षेत्र से कुछ निजी वाहनों का आवागमन रहा। वहीं आवश्यक कार्य हेतु स्थानीय लोगों द्वारा अपने निजी वाहनों का प्रयोग किया गया।दोपहर बाद उनमें कमी आ गई.

टीम में नोडल अधिकारी नितेश पुजारी, डा. जितेंद्र कुमार पपने, डा.सीएस जोशी, फार्मासिस्ट चांदनी गैडा, कांस्टेबल रोशन खेड़ा व कमल सिंह उपराडी आदि शामिल है.

केमिस्ट एसोसिएशन द्वारा बांटे गए पंपलेट

रानीखेत। केमिस्ट्री एसोसिएशन की नगर इकाई द्वारा लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य पंपलेट बांटे गए.

एसोसिएशन अध्यक्ष आरपी पांडे ने बताया कि रानीखेत इकाई द्वारा लोगों को कोरोना वायरस से बचाव व जानकारी संबंधी पंपलेट देकर जागरूक किया जा रहा है.