Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

मतदाताओं से अधिकाधिक मतदान के लिए विद्यार्थियों ने लिखे पत्र,स्वीप के तहत मतदाताओं को भेजे गए पत्र

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। मतदाता जागरुकता अभियान के अन्तर्गत जनपद अल्मोड़ा में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत अनेक नवाचारी कार्यक्रमों का समय-समय पर संचालन किया गया है जिसमें इससे पूर्व जनपद के समस्त दिव्यांग मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया द्वारा समस्त दिव्यांग मतदाताओं को मतदान की अपील के साथ पत्र का प्रेषण किया गया था। अब सभी सामान्य मतदाताओं को जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया, नोडल अधिकारी स्वीप मनुज गोयल, जिला समन्वयक स्वीप जगमोहन सोनी एवं सेवित क्षेत्र के प्रधानाचार्याें के हस्ताक्षर से छात्र/छात्राओं के माध्यम से समस्त मतदाताओं को आगामी 11 अप्रैल को मतदान करने हेतु अपील का पत्र प्रेषित किया गया है। जिसमें मतदाताओं से अपील की गयी है कि आगामी 11 अप्रैल को अपने कर्तव्य का पालन करते हुए मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि छात्र/छात्राओं के द्वारा स्वंय लिखित पत्र अपने माता पिता एवं अभिभावकों को पत्र लिखकर प्रेषित किया जा रहा है।
श्री भदौरिया ने बताया कि जनपद के समस्त विकासखण्ड़ों में 10 अप्रैल को वृहद मतदाता जागरुकता रैली का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मतदाताओं को मतदान हेतु अपील करने के साथ-साथ मतदाता शपथ का आयोजन भी किया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार को रा0बा0इ0का0 अल्मोड़ा में जिला स्तरीय चित्रकला एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जा रहा है। जिला स्तरीय चित्रकला/पोस्टर प्रतियोगिता में ब्लाॅक स्तर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त प्रतिभागी प्रतिभाग कर रहे है। इसके अतिरिक्त विभिन्न विद्यालयों में एवं उच्च शिक्षण संस्थानों में गठित ई0एल0सी0 के सदस्यों तथा नोडल अधिकारी ई0एल0सी0 के माध्यम से विभिन्न प्रकार के मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का सतत् क्रियान्वयन किया जा रहा है। जिसमें मुख्य रुप से घर-घर जाकर अभिभावकों से मतदान शपथ पत्र भरवायें गये है।

बुधवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, अल्मोड़ा में भविष्य के वोटरों एवं नवीन वोटरों हेतु ई0एल0सी0 काॅनक्लेब का आयोजन किया जा रहा है जिसमें डायट के डी0एल0एड0 प्रशिक्षु, महिल पाॅल्टिेनिक, आई0टी0आई0, विवेकानन्द इ0का0 अल्मोड़ा, कूर्मांचल एकेडमि अल्मोड़ा, एडम्स गल्र्स इ0का0 अल्मोड़ा के छात्र/छात्रायें प्रतिभाग कर रहे है।