रामनगर के वन ग्राम (Forest Village) लेटी की लक्ष्मी देवी को पति के लिए मदद की दरकार, सुनो सरकार सुनो समाज कोई तो बनो मददगार

editor1
3 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

रामनगर के समाजसेवी सोशल माध्यम और फेसबुक पर मुहिम चलाकर जुटा रहे कैंसर पीड़ित के लिए मदद

लाॅकडाउन से जहां समाज में एक ओर कई परिवारों पर आर्थिक संकट की मार पड़ी है, राशन की उपलब्धता का संकट है। वहीं रामनगर के दुर्गम वन ग्राम लेटी में एक परिवार ऐसा भी है, जिस पर लाॅकडाउन का समय कहर बनकर टूटा है। रामनगर के दूरस्थ मूलभूत सुविधाओं से दूर वन ग्राम लेटी में रह रही लक्ष्मी देवी गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही है।

ezgif-1-436a9efdef

उनके पति आनंद लाल को बीते एक साल से मुंह का कैंसर है। ऐसे में जब महिला के पति को इलाज की जरूरत थी, तो लाॅकडाउन की यह घड़ी उन पर मुसीबत बन गई है। रामनगर से लगभग 20 किमी दूर रह रहे इस परिवार पर आज दो वक्त की रोटी का इंतजार नहीं है, ऐसे में कैंसर जैसी बीमारी ने उनके पति को जकड़ ​रखा है।

महिला की इस पीड़ा को रामनगर के सामाजिक कार्यकर्ता प्रभात ध्यानी और उत्तरा न्यूज के सहयोगी एड़वोकेट मयंक मैनाली ने सोशल साइट फेसबुक पर साझा किया। उन्होंने मुहिम चलाकर लोगों से महिला की मदद करने की अपील की है। जिसके बाद महिला के पति के इलाज के लिए स्थानीय स्वयंसेवी संस्था नेकी की दीवार, टीम मनमोहन अग्रवाल, ग्राम टेढा के पूर्व बीडीसी जयपाल रावत आगे आए हैं।


आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित वन ग्राम लेटी में रह रही लक्ष्मी देवी बताती हैं, कि उनके पति श्री आनन्द लाल की हालत बेहद खराब है। आनन्द लाल जी को लगभग 1 वर्ष पूर्व से मुंह का कैन्सर है। उनकी पत्नी श्रीमती लक्ष्मी देवी कहती हैं कि पहले प्राइवेट अस्पताल में रामनगर दिखाया, सारी जमा पूंजी समाप्त हो गयी, जब रकम खत्म हो गयी तो रेफर कर एम्स अस्पताल ऋषिकेश भेज दिया। वहां 3 दिन भर्ती रहे, कहा गया कि इलाज लंबा चलेगा। आवश्यक जांच हेतु 60 हज़ार रुपये का इंतजाम करो। मैं कहां से लाती इतने रुपये, हम घर आ गए।

लक्ष्मी देवी कहती हैं कि अब उनकी बिगड़ती हालत देखी नहीं जा रही है। फेसबुक में इलाज की मुहिम चलने के बाद कुछ लोग मदद के लिए आगे आए हैं। जिहोंने आर्थिक मदद की है। लेकिन अभी भी धनराशि की मदद की दरकार है।

उत्तरा न्यूज आप सभी से अपील करता है कि आंनद लाल जी के जीवन को बचाने के लिये आगे आये और अपनी सामर्थ्य के अनुसार इनकी आर्थिक मदद करें। लक्ष्मी देवी का मोबाइल नम्बर 9536792749 है। लक्ष्मी देवी का खाता संख्या 76007750076 तथा IFSC code SBIN0RRUTGB है। आप सभी से निवेदन है कि उक्त पीड़ित परिवार की मदद के लिए आगे आएं। पर्याप्त मदद होते ही शीघ्र आनन्द लाल जी को एम्स ऋषिकेश में भर्ती करवाना है, ताकि इलाज शुरू हो सके।

Joinsub_watsapp