Uttra news
Almora- चौसली-ज्यूड़-डोबा मोटर मार्ग की समस्या को लेकर अधिशासी अभियंता का हुआ घेराव
 

अल्मोड़ा। वर्ष 2005 में स्वीकृत चौसली -ज्यूड़-डोबा मोटर मार्ग की खस्ताहाल हालत से परेशान तिखून पट्टी में रह रहे ग्राम सभा ज्यूड़,कफून,डोबा,सैंच,बलम,ढटवाल गांव,सिद्वपुर कुमान,पतलिया,रौन, डाल, के ग्रामीणों ने आज धर्मनिरपेक्ष युवा मंच संयोजक विनय किरौला के नेतृत्व में अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड का घिराव किया तथा मोटर मार्ग के शीघ्र सुधारीकरण के संबंध में ज्ञापन सौंपा। 

मंच के ब्लाक समन्वयक व ज्यूड़ निवासी सुन्दर सिंह बिष्ट ने बताया कि उपरोक्त मोटर मार्ग वर्ष 2005 में स्वीकृत हुआ था। जिसमें वर्ष 2007 से निर्माण कार्य शुरू हुआ मध्य में लगभग 5- 6 वर्ष उक्त मोटर मार्ग का निर्माण कार्य अनेक कारणों से काम आगे नहीं बढ़ पाया।

वर्तमान में बारिश के पश्चात् इस मोटर मार्ग की हालत इतनी खराब हो गई है कि लगभग 10 ग्राम सभाओं के निवासियों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जिससे कभी भी वरिष्ठ नागरिक गंभीर रूप से बीमार नागरिक व गर्भवती महिलाओं के लिए यह मोटर मार्ग जान माल का नुकसान साबित हो सकता है।

मंच संयोजक विनय किरौला ने बताया कि मंच के नेतृत्व में आज अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपा गया है जिस पर उन्होंने बरसात के बाद शीघ्रता से कार्यवाही करने हेतु आश्वासन दिया है तथा विनय किरौला ने स्पष्ट तौर पर कहा कि हमने मांग की है कि संबंधित मोटर मार्ग में सुधारीकरण के समय रोड की गुणवत्ता और समय को लेकर  संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी व उत्तरदायित्व भी तय हो।

मंच द्वारा यह पुरजोर मांग की गयी है कि अगर शीघ्र ही उपरोक्त मोटर मार्ग पर सुधारीकरण का कार्य नहीं किया गया तो मंच के नेतृत्व में तल्ला तिखून पट्टी के समस्त क्षेत्रवासी उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

ग्राम सभा में रह रहे समस्त ग्रामवासियों को आवागमन में अंत्यंत दुविधा का सामना करना पड़ता है साथ ही गंभीर रुप से पीड़ित वरिष्ठ नागरिक, गर्भवती महिलाओं के लिये जान माल का नुकसान साबित हो सकता है।

ज्ञापन सौपने वालों में धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला, मीडिया समन्वयक मयंक पंत,ब्लाक समन्वयक कमलेश सनवाल,सुंदर बिष्ट,राजेंद्र लटवाल, ग्राम सभा रैंगल से मंजू कांडपाल, ममता देवी, पूजा कांडपाल, बबीता जोशी,तनुजा जोशी,चेतना कांडपाल, अनिल भट्ट, रेनु देवी,बालम सिंह, ग्राम सभा ज्यूड़ से जमन सिंह,बालम सिंह,महेंद्र सिंह,लक्षम सिंह,खीम सिंह,रवि,बच्चन सिंह,राम लाल,ग्राम सभा सरना से कमल तिवारी, ग्राम सभा रौन डाल से संजय सिंह ग्राम सभा चौसली से बिशन सिंह लटवाल इत्यादि लोग शामिल रहे।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now