Uttra news
भावी शिक्षक रोड पर- शिक्षक भर्ती में देरी से नाराज़ डायट संघ ने किया उग्र प्रदर्शन का ऐलान, सरकार पर लगाए आरोप
 

देहरादून। विगत 40 दिनों से लगातार देहरादून स्थित निदेशालय में धरनारत डायट प्रशिक्षितों ने प्राथमिक शिक्षक भर्ती में हो रही देरी से नाराज़ होकर शासन-प्रशासन को चेताने के लिए कल से पुनः उग्र आंदोलन का ऐलान कर दिया है। डायट प्रशिक्षितों का कहना है कि लगातार शिक्षा मंत्री द्वारा प्रशिक्षितों इस माह भर्ती पूर्ण करने की बात की जा रही है लेकिन लगातार शासन स्तर पर अधिकारियों की लेटलतीफी उनके वादों ओर बयानों पर पानी फेर रहे हैं। 

बताया कि प्रशिक्षितों ने 1 सितंबर को कोर्ट से भर्ती खुलने की राहत पाकर अपने उग्र प्रदर्शन पर विराम लगाते हुए शांति स्वरूप धरनास्थल पर बने रहने की घोषणा की थी जो नियुक्ति मिलने तक यथावत बना रहता किंतु शासन स्तर से 20 दिनों में भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की चेतावनी मिलने के बावजूद भी प्रशासनिक अधिकारी अपने ढीले रवैये से बाज नहीं आ रहे इसलिए डायट डीएलएड संघ अब पुनः जोर शोर से उग्र आंदोलन की शुरुआत करेगा। 

डायट डीएलएड संघ के प्रदेश सचिव हिमांशु जोशी ने बताया कि 1 सितंबर को माननीय उच्च न्यायालय से भर्ती का रास्ता साफ होने पर माननीय शिक्षा मंत्री जी द्वारा मीडिया के समक्ष 20 दिनों में भर्ती प्रक्रिया सम्पन्न करने का वादा किया था। जिसका सीधा अर्थ यह था कि हमें विद्यालयों में अपनी सेवाएं देने का अवसर इसी महीने प्राप्त हो जाएगा परन्तु 10 दिन बीत जाने पर भी फ़ाइल अभी भी अधिकारियों की मेज पर धूल खा रही है। लगातार अधिकारियों से बात करने व उनसे प्रार्थना करने पर सभी के द्वारा एक ही बात बताई जाती है कि आपकी भर्ती जल्दी ही पूरी होगी। इसके इतर कुछ भी बताने से अधिकारी कतरा रहे हैं। इससे प्रशासनिक अधिकारियों की धीमी कार्यशैली का पता चलता है। सोमवार से हम सभी प्रशिक्षित पुनः जोर शोर से उग्र प्रदर्शन करने पर मजबूर है और इसका प्रतिफल विभागीय अधिकारियों पर पड़ेगा।

डायट मीडिया प्रभारी प्रकाश दानू का कहना है कि विभागीय अधिकारी द्वारा हमें केवल सांत्वना दी जाती रही है नियुक्ति के विषय में कोई भी बात स्पष्ट रूप से नहीं बताई जाती और ना ही धरातल पर होती दिखाई देती है।
अतः हम सभी प्रशिक्षितों में इसके खिलाफ काफी रोष है।
हमें न्याय मिलने की कोई उम्मीद नहीं है, ये हमें स्वयं ही छीनना पड़ेगा।
लोकतांत्रिक तरीको से अपनी मांग रखनी हमें आती है और उसी तरीकों से अपनी मांग स्वीकार भी करवाएंगे।

आज धरनास्थल में आगामी नीतियों पर विचार करने हेतु प्रदेश सचिव हिमांशु जोशी की अध्यक्षता में मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें नियुक्ति प्रक्रिया को जल्दी पूर्ण कराने सम्बन्धी कार्यों और आगामी धरना नीतियों पर विचार विमर्श किया गया। आयोजित मीटिंग में डायट संघ सचिव हिमांशु जोशी, मीडिया प्रभारी प्रकाश दानु, पंकज डंगवाल, दीपक रावत, प्रकाश रानी, स्वाति, भूपेंद्र नाथ, विजय बिष्ट,  प्रदेश उपाध्यक्षा दीक्षा राणा, प्रदेश प्रवक्ता मन्नू सरोज, कोषाध्यक्ष गौरव रावत, अनूप व दीपक बिष्ट उपस्थित थे।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now