Uttra news
केवी अल्मोड़ा में वर्चुअल रूप में मनाया खेल दिवस
 
 

अल्मोड़ा, 03 सितंबर 2021-  गुरुवार को केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा में आभासी बैठक के माध्यम से समारोह पूर्वक खेल दिवस का आयोजन किया गया ।


इस मौके पर  खेल विभाग जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय नई दिल्ली  के सहायक निदेशक डा. राकेश यादव टोक्योजापान से आभासी बैठक में अतिथि वक्ता के रूप में लाइव जुड़े। डॉ राकेश यादव इस समय भारतीय पैरालंपिक दल के कोच के रूप में टोक्यो गए हुए हैं।

 समारोह को आरंभ करते हुए विद्यालय पाठ्य सहगामी क्रिया प्रभारी घनश्याम शर्मा ने बैठक में उपस्थित सभी छात्र छात्राओं,अभिभावको,शिक्षकों, प्राचार्य तथा अतिथि वक्ता डॉ राकेश यादव का हार्दिक अभिनंदन व स्वागत किया। 

विद्यालय के शारीरिक शिक्षक  अभिषेक चौधरी ने छात्रों को खेल दिवस का महत्व बताते हुए हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को याद किया जिनके जन्मदिन को हम खेल दिवस के रूप में मनाते हैं। अभिषेक चौधरी ने खेलों में मेजर ध्यानचंद के योगदान को अविस्मरणीय बताया ।

डॉ राकेश यादव ने छात्रों को संबोधित करते हुए 1 घंटे के नियमित व्यायाम करने पर जोर दिया। उन्होंने जंक फूड व मोबाइल खेलों को स्वास्थ्य के लिए घातक बताया। उन्होंने अपने प्रभावी वक्तव्य द्वारा छात्रों व शिक्षकों सभी को स्वस्थ दिनचर्या के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम के अंत में डॉ राकेश यादव का आभार व्यक्त करते हुए विद्यालय की प्राचार्य डॉ माला तिवारी ने समस्त स्टाफ को खेल दिवस की शुभकामनाएं संप्रेषित की तथा पहाड़ों में पैदल चलने को गर्व का विषय बताया।खेल व स्वास्थ्य पर आगे भी नियमित रूप से इसी प्रकार की बैठकों को आयोजित कराने की बात कही।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now