Uttra news
राजकीय महाविद्यालय जैंती के प्राचार्य प्रो0 नर सिंह बिष्ट हुए सेवानिवृत्त
 

जैंती। 31 अगस्त 2021- राम सिंह धौनी राजकीय महाविद्यालय जैती के प्राचार्य नर सिंह बिष्ट आज सेवानिवृत्त हो गये है। सेवानिवृत्त के अवसर पर महाविद्यालय में एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया जिसमें उपस्थित सभी लोगों ने प्राचार्य नर सिंह बिष्ट को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

प्रो नर सिंह बिष्ट ने अपने विचार रखते हुए कहा कि उन्होंने जीवन पर्यंत छात्रों के लिए काम किया हैं। कहा कि कालेज की हरियाली मिशन को हराभरा रखने के लिए संत निरंकारी मंडल जैती ने तीन वर्ष के लिए अपने हाथों मे ले लिया है। आज यह कालेज मुक्त विश्वविद्यालय का परीक्षा केंद्र भी बन गया है। कहा कि "गलती होना प्रकृति है गलती को स्वीकार करना संस्कृति है, गलती को सुधारना प्रगति है।" 

कार्यक्रम के दौरान बताया गया कि  प्राचार्य नर सिंह बिष्ट ने महाविद्यालय को चारों तरफ से फूलों व हरियाली से सजाया है। उनसे आने से पहले यह भूमि बंजर थी आज यहा कॉलेज परिसर मे गन्ना, फूलवारी, कद्दू, लोकी उगाकर लोगो को हैरान कर दिया और साथ ही लगभग 800 ज्यादा देवदार, बाज के पौधारोपण का पौधारोपण कर हरा-भरा करके महाविद्यालय को दिया है। साथ ही धामदेव मंदिर परिसर और शहीद स्मारक के चारो तरफ हर दिन स्वच्छता अभियान चलाकर स्वच्छ बनाया। साथ ही उन्होंने बच्चो की अच्छी शिक्षा के लिए 70% से अधिक अंक प्राप्त करने वालों को मुफ्त शिक्षा की भी शुरूआत की थी जिसमे आज लगभग 20 छात्र छात्राएं 
को इससे फायदा हो रहा है। 

इस मौके पर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष दीपक पटवाल, पूर्वछात्र संघ अध्यक्ष रेनू बिष्ट, उप ग्राम राजेन्द्र सिंह धानक "राजू", डा योगेश सिंह राणा, अंजली आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। अन्त में डा चन्द्र प्रकाश ने सभी उपस्थित लोगो का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डाॅ नीता पाण्डेय और संचालन डाॅ पूनम आर्या ने किया।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now