Uttra news
Breaking - अटकलों से दूर रहे पाटीदार नेता भूपेंद्र पटेल होगें गुजरात के नये सीएम
 

गुजरात के नये मुख्यमंत्री पाटीदार नेता भूपेंद्र पटेल मुख्यमंत्री होंगे। भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक में सर्वसहमति से घाटलोडिया सीट से विधायक और पाटीदार नेता भूपेंद्र पटेल को मुख्यमी बनाने का फैसला लिया गया। निर्वतमान सीएम विजय रूपाणी ने पाटीदार नेता भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा और इस पर सभी विधायकों ने अपनी सहमति जताई। 


कल रूपाणी के इस्तीफे के बाद से ही नये मुख्यमंत्री को लेकर लगने शुरू हो गये थे। चर्चाओं में  स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप, दादर और नागर हवेली व दमन और दीव के प्रशासक प्रफुल खोड़ा पटेल, केंद्रीय मत्स्य पालन, पशु पालन और डेयरी मंत्री परषोत्तम रूपाला और गुजरात के कृषि मंत्री आरसी फालदू के नामों को लेकर चर्चाएं थी मगर​ विधायक दल की बैठक में सभी अटकलो से दूरे भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया गया। 

गुजरात के नये मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल पूर्व में अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (एमसी) के पूर्व अध्यक्ष,अहमदाबाद अर्बन डिवेलपमेंट अथॉरिटी (एयूडीए) के चेयरमैन भी रह चुके हैं। पटेल को पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटले का करीबी माना जाता है। भूपेंद्र पटेल पहली बार 2017 में  विधायक बने और अब कुछ दिनों वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगें। 

माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल जल्द ही राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। 

इससे पूर्व भाजपा विधायक दल की बैठक में पाटीदार नेता को केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर , प्रह्लाद जोशी और पार्टी महासचिव तरुण चुग की मौजूदगी में विधायकों ने अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुना। केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर ने रविवार सुबह भाजपा के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल से मुलाकात की थी। 

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now