Uttra news
दिल्ली में भी सजा है मां नंदा देवी का दरबार ::देखें तस्वीरें
 यूं तो मां नंदा को चंद वंशीय राजाओं की कुलदेवी के रूप में पूजने की परंपरा शुरू हुई समय बीतने के साथ ही यह पहले पहाड़ों अब पूरे उत्तराखंड की देवी के रूप में पूजी जाने लगी है। नंदा सुनंदा की स्थापना और विदाई तक पूरे उत्तराखंड में एक उत्सव का सा माहौल होता है। 
 

अल्मोड़ा, 15 सितंबर 2021— यूं तो मां नंदा को चंद वंशीय राजाओं की कुलदेवी के रूप में पूजने की परंपरा शुरू हुई समय बीतने के साथ ही यह पहले पहाड़ों अब पूरे उत्तराखंड की देवी के रूप में पूजी जाने लगी है। नंदा सुनंदा की स्थापना और विदाई तक पूरे उत्तराखंड में एक उत्सव का सा माहौल होता है। 

दिल्ली में भी सजा है मां नंदा देवी का दरबार ::देखें तस्वीरें

प्रेम स्नेह और भक्ति का यह उत्साह अब उत्तराखंड ही नहीं बल्कि देश की राजधानी दिल्ली में भी दिख रहा है।  

advt 15 sep 2021

दिल्ली के मयूर विहार फेस 3 में  कूर्मांचल जन कल्याण एवम सांस्कृतिक समिति द्वारा माता जगदम्बा (नन्दा-सुनन्दा) के मंदिर में नन्दा अष्टमी मेले का आयोजन किया गया। जहां सर्वप्रथम गणेश जी व माता का पंचोपचार पूजन किया गया।  

दिल्ली में भी सजा है मां नंदा देवी का दरबार ::देखें तस्वीरें

उसके बाद महिलाओं द्वारा कलश यात्रा व माँ नन्दा-सुनन्दा का नगर भ्रमण हुआ, तदुपरांत मंदिर में सुन्दर भजन कीर्तन, हवन किया गया अन्त में प्रसाद वितरण व भण्डारे का आयोजन किया गया। तस्वीरें यह दिखाने के लिए काफी है कि उत्तराखंड के जो निवासी किन्हीं भी कारणों से अपने घर गांव से दूर भले ही हैं लेकिन परंपराओं में आज भी उनकी जड़ें अपने राज्य अपने गांव और घरों से जुड़ी हुई हैं। 

 

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now