Uttra news
अब गरूड़ में भी उपलब्ध है आधुनिक व्यावसायिक पाठ्यक्रम: जावेद सिद्दकी
 

गरूड़। उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में भी युवाओं के कौशल विकास के लिए आधुनिक व्यावसायिक शिक्षा उपलब्ध  है। शुक्रवार को सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के कुलपति प्रो0 नरेंद्र सिंह भंडारी ने गरूड़ में स्थित सेंट एडम्स इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल एवं वोकेशनल स्टडीज का उद्घाटन किया। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक चंदन राम दास सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

शुभारंभ कार्यक्रम में संस्थान के निदेशक जावेद सिद्दकी ने सेंट एडम्स संस्थान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बताया कि इस सत्र से संस्थान कम्प्यूटर, बैंकिंग तथा होटल मेनेजमेंट आदि से जुड़े आधुनिक डिग्री पाठ्यक्रमों की शुरुआत करने जा रहा है। बताया कि प्रवेश हेतु विश्वविद्यालय की वेबसाइट अथवा संस्थान में सीधे संपर्क किया जा सकता है।

विधायक चंदन राम दास ने कहा कि इस पहले व्यावसायिक संस्थान को खोलकर सेंट एडम्स संस्थान ने समूचे जिले के लोगों का दिल जीता है। कुलपति प्रोफेसर भंडारी ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि संस्थान विद्यार्थियों की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा।

इस दौरान एसडीएम गरुड़ जयवर्धन शर्मा, गोपाल दत्त भट्ट, कांग्रेस नेता भैरव नाथ टम्टा, एसएसजे विवि के व्यावसायिक शिक्षा केन्द्र के निदेशक डॉ देवेंद्र बिष्ट, सीईओ देवेंद्र सकलानी, एडम्स के प्रधानाचार्या रजिया सिद्दीकी आदि ने विचार रखे।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now