Movie prime
सल्ट और द्वाराहाट के इन गांवो को बनाया गया माइक्रो कंटेंटमेंट जोन(Micro Content Zone)
Micro Content Zone
 
सल्ट और द्वाराहाट के इन गांवो को बनाया गया माइक्रो कंटेंटमेंट जोन(Micro Content Zone)

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने अल्मोड़ा जिले के दो गांवों को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन (Micro Content Zone)बना दिये हैं।


         

अल्मोड़ा 08 मई 2021- कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने अल्मोड़ा जिले के दो गांवों को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन (Micro Content Zone)बना दिये हैं।

सल्ट के मैठाणी और द्वाराहाट के पाली गांव को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन (Micro Content Zone)बनाया गया है।

उप जिलाधिकारी सल्ट खुमाड़ शिप्रा जोशी पाण्डेय ने बताया कि 7 मई को ग्राम मैठानी विकास खण्ड राजस्व उप निरीक्षक क्षेत्र देवालय तहसील सल्ट खुमाड़ में निवासरत 12 व्यक्तियों की कोविड जांच के दौरान उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।

उपजिलाधिकारी ने बताया कि दिनांक 07 मई को ग्राम नैकणा विकास खण्ड सल्ट राजस्व उप निरीक्षक क्षेत्र पैसिया तहसील सल्ट खुमाड़ में निवासरत 17 व्यक्तियों की कोविड जांच के दौरान उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। उक्त व्यक्तियों को वर्तमान मंे होम आईसोलेट किया गया है। उन्होंने बताया कि नायब तहसीलदार सल्ट खुमाड़ की संस्तुति के आधार पर ग्राम मैठानी एवं ग्राम नैकणा को माइक्रो कंटेनमेंट जोन (Micro Content Zone)घोषित किया गया है।

 उपजिलाधिकारी ने बताया कि ग्राम मैठानी के पूरब के ग्राम पाली धनियाल सरहद मिलान, पश्चिम में बस स्टाफ मैठानी, उत्तर के ग्राम थात तराड़ सरहद मिलान एवं दक्षिण के ग्र्राम सकरखोला सरहद मिलान एवं ग्राम नैकणा क पूरब के बिडसुना तोक की सरहद मिलान, पश्चिम के ग्र्राम पैसिया की सरहद मिलान, उत्तर के डांडा तोक की सरहद मिलान एवं दक्षिण के ग्र्राम सकन्याणी ग्राम की सरहद मिलान को आवागमन हेतु पूर्णतः प्रतिबन्धित किया गया है।

   इधर उपजिलाधिकारी द्वाराहाट गौरव पाण्डेय ने बताया कि तहसील द्वाराहाट विकास खण्ड भिकियासैण के पाली क्षेत्र में 06 एवं 07 मई को 17 व्यक्तियों की कोविड जांच के दौरान उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है जिन्हे होम आइसोलेशन में रखा गया है।

उपजिलाधिकारी ने बताया कि कोविड मरीजों की अधिक संख्या होने के कारण उक्त क्षेत्र को कन्टेन्मेट जोन में बदलने की आवश्यकता है। 08 मई को उनके द्वारा क्षेत्र को ग्राम पाली व नाईखोला का निरीक्षण किया गया।

Almora- कोरोना काल में तनाव व नकारात्मकता से बचना बेहद जरूरी, ‘सकरात्मक सोच-प्रथम पहल’ कार्यक्रम में कई विशेषज्ञों ने रखी राय

उन्होंने संक्रमण के फैलने की प्रबल सम्भावना को देखते हुये उक्त क्षेत्र को अग्रिम आदेशों तक माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन (Micro Content Zone)घोषित किया है।    

उत्तरा न्यूज यूट्यूब चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

यदि आप टेलीग्राम एप पर है तो हमारे चैनल को ज्वाइन कीजिये। धन्यवाद 
https://t.me/uttranews1

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now