Uttra news
पिथौरागढ़ के आपदा क्षेत्र में अनेक मार्ग बंद, डीएम ने लिया जायजा
 
 


पिथौरागढ़। तहसील धारचूला क्षेत्र में भारी बारिश के कारण प्राकृतिक आपदा की घटनाओं के साथ ही विभिन्न सड़क मार्ग भी अवरूद्ध हो गए हैं। जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग धारचूला से तवाघाट तथा उससे आगे व्यास, चौदास व दारमा घाटी को जोड़ने वाले मोटर मार्ग भी अनेक स्थानों पर क्षतिग्रस्त हैं।

स्थिति को सामान्य बनाने, आपदा राहत व बचाव कार्यों को तेज करने तथा बंद मोटर मार्गों को शीघ्रता से खोलने के लिए जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान आपदा प्रभावित क्षेत्र धारचूला में रहकर विभिन्न विभागों, एजेंसियों  के माध्यम से आपदा राहत, खोज-बचाव व पुनर्निर्माण कार्य करा रहे हैं। 


  इस सिलसिले में जिलाधिकारी ने जगह-जगह स्वयं स्थलीय निरीक्षण भी किया है। उन्होंने बीआरओ के कमांडर कर्नल एनके शर्मा के साथ धारचूला के ऐलधारा के निकट बंद राष्ट्रीय राजमार्ग निरीक्षण किया। मार्ग खोले जाने को उपयुक्त मशीन, उपकरणों व मैन पावर के बारे में बीआरओ अधिकारियों से जानकारी ली गई। फिलहाल बीआरओ ने ऐलधारा में बंद सड़क को खोल दिया है, जिससे ऊपरी क्षेत्र को जाने वाले यात्रियों को अब ग्रिफ कैंप कुलागड़ तक पैदल नहीं चलना पड़ेगा। वहां तक वाहन से जा सकते हैं। बीआरओ अब कुलागाड़ में बंद सड़क खोलने का कार्य कर रहा है।


      जिलाधिकारी ने ने अधिक से अधिक मशीनरी व मैन पावर लगाने के निर्देश बीआरओ अधिकारियों को देते हुए कहा कि लोनिवि व पीएमजीएसवाई की ओर से भी हरसंभव मदद मार्ग खोलने में प्रदान की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि सामरिक दृष्टि से भी यह सड़क महत्वपूर्ण है, जिसे हर हाल में 15 सितंबर से पूर्व सुचारू किया जाए। इस दौरान तहसील धारचूला अबरार अहमद, बीडीओ श्याम चंद समेत अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now