Uttra news
राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज हवालबाग में पूर्व छात्रों ने मेधावी विद्यार्थियों को बांटी छात्रवृत्ति
 
 

अल्मोड़ा, 03 सितंबर 2021- राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज हवालबाग में एक शैक्षणिक प्रोत्साहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 
कार्यक्रम राजकीय इंटर कॉलेज अल्मोड़ा के पूर्व छात्र -समूह द्वारा आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व्यवसायी जीवन चंद्र पांडेय ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को   जीवन मे लक्ष्य निर्धारित कर परिश्रम से आगे बढ़ने का आह्वान किया एवं मेधावी छात्रों को इसी प्रकार भविष्य में भी सहयोग करने का आश्वासन दिया। 

कार्यक्रम में 24 विद्यार्थियों को 43200 रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान की गई। कार्यक्रम के संयोजक व प्रवक्ता डॉ कपिल नयाल ने बताया कि इस हेतु विद्यालय के प्रधानाचार्य की अध्यक्षता में शिक्षक शिक्षकाओं की एक समिति बनाई गई थी जिसने निर्धन व मेधावी विद्यार्थियों का चयन किया।

 उन्होनें बताया कि इसी पूर्व छात्र-समूह द्वारा इसी वर्ष फरवरी माह में 22 बच्चों को 55000 रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान की गयी थी। 

इस छात्र -समूह  में देश विदेश के प्रतिष्ठित पदों  में कार्य करने वाले पूर्व छात्र हैं।कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी पीएस जंगपांगी ने इस पहल का स्वागत किया तथा छात्र- समूह के इस कार्य की भूरि भूरि प्रशंसा की व इसे समाज के लिए प्रेरक बताया। 

विद्यालय के प्रधानाचार्य नवनीत कुमार पांडेय ने पूर्व छात्र-समूह द्वारा उनके विद्यालय का इस छात्रवृत्ति हेतु चयन करने पर आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में विद्यालय के प्रवक्ता मोती प्रसाद साहू द्वारा विद्यालय की प्रगति आख्या रखी और बताया कि विद्यालय की अटल टिंकरिंग लैब को नीति आयोग भारत सरकार द्वारा स्टार एटीएल के लिए चयनित किया गया है तथा भिन्न भिन्न विद्यालयों के1800 विद्यार्थियों ने यहां भ्रमण कर कई नई नई जानकारियां प्राप्त की हैं।

कार्यक्रम में बच्चों के अभिभावक,पीटीए अध्यक्ष आनंद सिंह मेहता, एसएमसी अध्यक्ष रवीन्द्र मुस्युनी, मोती प्रसाद साहू,तारा दत्त भट्ट,बराती लाल यादव,डॉ प्रदीप सलाल,धन सिंह धौनी, प्रमोद पांडेय,कमलेश जोशी,नवीन वर्मा,सुनीता बोरा,हिमांती टम्टा, भावना वर्मा,सुमन पाठक,गीतांजलि नयाल,मोनिका जोशी,गणेश पालनी आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के प्रवक्ता व एटीएल इंचार्ज डॉ कपिल नयाल ने किया।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now