Uttra news
उदासीनता:: जूनियर हाईस्कूल के भवन में चल रहा है इंटर कॉलेज सुनौली
 
 

अल्मोड़ा, 10 सितंबर 2021- पूर्व पर्वतीय विकास मंत्री स्वर्गीय सोबन सिंह जीना के पैतृक गांव ताकुला विकासखण्ड में स्थित राजकीय इंटरकालेज सुनोली तमाम समस्याओं से जूझ रहा है।

जिसके चलते विद्यालय में पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है। यह गांव पूर्व पर्वतीय विकास मंत्री स्व० सोबन सिंह जीना जी का पैतृक गांव है तथा वर्तमान में सांसद  द्वारा गोद लिया गया है। अब  विद्यालय
प्रबंधन समिति, शिक्षक अभिभावक संघ एवं ग्राम पंचायत सदस्य विद्यालय की  समस्याओं को लेकर डीएम को ज्ञापन दिया है।

 ज्ञापन में कहा गया है कि राजकीय इंटर कालेज सुनोली आज भी जूनियर हाई स्कूल के भवन में चल रहा है, जो जीर्ण-क्षीर्ण अवस्था में है तथा उसके गिरने का ख़तरा हमेशा बना रहता है। विद्यालय में मात्र 6 शिक्षण कक्ष हैं, जबकि
बच्चों/शिक्षण के 9 अनुभाग हैं। रमसा के तहत बनाये गये कक्ष का लिंटर काफी टपकता है। विद्यालय में विज्ञान की लैब तक नहीं है।

 कहा कि शासन-प्रशासन द्वारा समय समय पर दिये गये तमाम आश्वासनों के बावजू अभी तक भवन की स्वीकृति नहीं मिल पाई है।

ज्ञापन में कहा गया है कि विद्यालय में प्रधानाचार्य का पद रिक्त है, जबकि प्रवक्ता के 2 पद (अंग्रेजी एवं रसायन विज्ञान ) खाली हैं।

वहीं रसायन विज्ञान के प्रवक्ता को रा.इ.का. चौरा, हवालबाग में सम्बद्ध किया गया है। एल.टी. में गृह विज्ञान एवं संस्कृत के पद स्वीकृत नहीं है। विद्यालय में नियुक्त दोनों लिपिकों को अन्यत्र सम्बद्ध कर दिया गया है।

एक लिपिक खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तथा दूसरे कोदिड में लगाये गये हैं। यहीं नहीं चतुर्थ श्रेणीकर्मचारी का पद भी लम्बे समय से रिक्त है।
एसएमसी अध्यक्ष रघुवर जोशी,ईश्वर जोशी, ग्राम प्रधान मीना देवी, हेमन्त कुमार , बिशन बाराकोटी आदि के हस्ताक्षर हैं।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now