Uttra news
अल्मोड़ा::शीतलाखेत के नौला निवासी सौरभ का एनडीए में हुआ चयन,सेना को समर्पित रही है तीन पीढ़ी
 शीतलाखेत क्षेत्र के नौला गांव निवासी धरम सिंह  और लीला बिष्ट के  के पुत्र  सौरभ बिष्ट का एनडीए में चयन हुआ है। 
 

अल्मोड़ा,11 सितंबर 2021— शीतलाखेत क्षेत्र के नौला गांव निवासी धरम सिंह  और लीला बिष्ट के  के पुत्र  सौरभ बिष्ट का एनडीए में चयन हुआ है। 

सौरभ बिष्ट ने इंटरमीडिएट की परीक्षा केंद्रीय विद्यालय विद्यालय पूना से वर्ष 2021 में उत्तीर्ण की और इसी साल एनडीए की परीक्षा में भी सफलता प्राप्त की। उनका चयन एयरफोर्स विंग में हुआ है। तीन साल राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खड़गवासला में प्रशिक्षण लेने के बाद सौरभ एयरफोर्स अकादमी हैदराबाद जाएंगे।

सौरभ के दादा स्वर्गीय मोहन सिंह सेना से सुबेदार मेजर के पद से रिटायर हुए, ताऊ स्वर्गीय राजेंद्र सिंह आसाम राइफल्स में थे जो अगस्त 1994 में मणिपुर में उग्रवादियों से लड़ते समय शहीद हुए। सौरभ के पिता धरम सिंह सीआरपी एफ में कांस्टेबल के पद पर तैनात है ‌। सौरभ के चाचा युधिष्ठिर सिंह नौला गांव के ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य रहे हैं।

विगत 10 सितंबर को सौरभ ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खड़गवासला में प्रवेश लिया। सौरभ की एक बहन बबीता बिष्ट बहुराष्ट्रीय कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और दूसरी बहन लता बिष्ट उच्च शिक्षा ग्रहण कर रही है। सौरभ के एनडीए में चयन होने से पूरे इलाके में हर्ष की लहर दौड़ गई है। 

सौरभ के एनडीए में चयन होने पर पूर्व प्रधान शोबन सिंह, जीवन सिंह, धीरेन्द्र पाठक, पुष्कर पाठक,जीवन नाथ, नवीन टम्टा, मोहन राम, गजेन्द्र पाठक, दिनेश पाठक, आनंद सिंह, जिला पंचायत सदस्य प्रताप सिंह, भोला राम  गणेश पाठक आदि ने हर्ष व्यक्त करते हुए सौरभ के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

 

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now