Uttra news
Almora: अस्पताल में मरीज की मौत, परिजनों व डाक्टरों में झड़प, थाने पहुंचा मामला
 
 

अल्मोड़ा जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती महिला की मौत हो गई।
इसके बाद अस्पताल में जमकर हंगामा हो गया। यही नहीं मरीज के परिजनों ने संबंधित चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा काटा तो  चिकित्सकों ने मरीज के तीमारदारों पर गाली गलौच व मारपीट का आरोप लगाया है। 

दोनों पक्षों की ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई है। 
घटनाक्रम के बाद मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल अल्मोड़ा में बीते 29 अगस्त को एक महिला हेमा देवी (40) पत्नी कृष्ण कुमार को स्वास्थ्य खराब होने पर जिला अस्पताल भर्ती किया गया। चिकित्सकों का कहना है कि महिला को सेप्टीसीमिया की शिकायत थी। 

रात्रि करीब 11.30 बजे महिला की अचानक मौत हो गई। ड्यूटी पर कार्यरत चिकित्सक का आरोप है कि महिला की मौत के बाद उनके पति कृष्ण कुमार, पुत्री व   ग्राम प्रधान सहित दर्जन पर लोगों ने अस्पताल परिसर में पहुंच कर उनके साथ मारपीट, अभद्रता व गाली गलौज की। 


वरिष्ठ फिजिशियन पीएस टाकुली ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा कि  उनके ऊपर तेज नुकीले हथियार से जानलेवा हमला भी किया और आग से जलाने की धमकी भी दी। उन्होंने पुलिस से मरीज के परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की।
इधर मृतका हेमा देवी के पुत्र अजय कुमार की ओर से भी थाने में तहरीर दी गई है। जिसमें कहा गया है कि उनकी मां को पेट दर्द व पेशाब संबंधी शिकायत थी। जिला अस्पताल में डा. टाकुली ने उन्हें भर्ती किया। उनका आरोप है कि वह बीपीएल परिवार से हैं, लेकिन डा. टाकुली ने इसके बाद भी उनके सभी टेस्ट बाहर से करवाए गए। परीक्षण की रिपोर्ट भी उन्हें उपलब्ध नहीं कराई गई।  चिकित्सक द्वारा लापरवाही बरती गई और हेमा देवी की मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने भी इस मामले में संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल अरूण कुमार  ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now