Uttra news
सतारा और दूसरे जिलों में प्रशासन ने लगाया संपूर्ण लॉकडाउन
 

सतारा: महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में कोरोना के दैनिक मामले लगातार बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र के सतारा जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिसको देखते हुए प्रशासन ने शनिवार से जिले में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। शनिवार से आठ दिनों तक जिले में लॉकडाउन लगा दिया है।


आधिकारिक आदेश के मुताबिक, जिले में चार स्तरीय पाबंदियां लगाई गई हैं। इस दौरान सिर्फ आवश्यक चीजों को पाबंदियों से छूट दी गई है, लेकिन अगले आठ दिनों तक बाकी क्रियाओं पर पाबंदी लगी रहेगी। आधिकारिक आदेश की माने तो जिले में सोमवार से शुक्रवार तक पाबंदियां जारी रहेंगी। जबकि शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। 


सतारा के अलावा महाराष्ट्र के दूसरे कई जिलों में भी संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। जिन जिलों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहां संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। ये जिले हैं- सांगली, कोल्हापुर, सोलापुर और अहमदनगर। हालांकि महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, ठाणे, कल्याण, डोंबिवली, पीम्परी, चिंचवाड़, नासिक, वसई-विरार और दूसरे नगरपालिकाओं में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा। 

महाराष्ट्र, देश के उन राज्यों में से एक है जहां कोरोना के दैनिक मामले बढ़ रहे हैं। शनिवार को महाराष्ट्र में 9489 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 60,88,841 इतनी हो गई है। इसके अलावा महाराष्ट्र में मरने वाले मरीजों की संख्या  1,22,724 हो गई है। 

इसके अलावा मुंबई में 571 नए दैनिक मामले दर्ज किए गए और पिछले 24 घंटे में 21 मरीजों की मौत हुई। इसके बाद मुंबई में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 7,24,122 हो गई है और 15,520 मरीजों ने अपना दम तोड़ दिया है। नासिक डिवीजन की बात करें तो पिछले 24 घंटे में वहां 617 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें अहमदनगर में 379 नए मरीज शामिल हैं। 

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now