Uttra news
बढ़ते कोरोना मामलो के चलते भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां क्रिकेट टेस्ट मैच रद्द
 
 

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां क्रिकेट टेस्ट मैच बढ़ते कोरोना मामलो के चलते रद्द हो गया है। भारत इस सीरिज में 2—1 से आगे है। मैच के रद्द किये जाने का फैसला भारत और इंग्लैंड दोनो देशो के क्रिकेट बोर्ड की सहमति से लिया गया। 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा क्रिकेट टेस्ट मैच मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला जाना था। भारत के कोच रवि शास्त्री और जूनियर फिजियो योगेश परमार  के कोरोना संक्रमित होने के बाद भारत के खिलाड़ियों ने मैच के पहले दिन मैदान में उतरने से मना कर दिया। बाद में दोनो देशो के क्रिकेट बोर्ड की सहमति के बाद इस रद्द कर दिया गया। मैच के समय पर शुरू होने पर पहले से ही आंशकायें जताई जा रही थी और कहा जा रहा थाा शुक्रवार को मैच समय पर शुरू नही पायेगा, बाद में इस मैच को ही रद्द करने की सूचना आई। 

बताते चले कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच क्रिकेट टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे चल रहा है। पांचवें क्रिकेट टेस्ट मैच के रद्द होने के बाद इस मैच को या तो बाद में आयोजित किया जायेगा या फिर इसे इग्लैंड के खाते में जोड़ा जायेगा। हालांकि संभावना जताई जा रही है है कि इस रद्द हुए मैच को फिर बाद में अगले वर्ष  भारत के इंग्लैंड दौरे में फिर से आयोजित किया जायेगा। अगले वर्ष भारत की टीम इंग्लैंड में सीमित ओवरों की सीरिज में हिस्सा लेगी। 


भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के  नॉटिघम में खेले गये पहले मैच में भारत की जीत में बारिश बाधा बनकर सामने आई थी और यह मैच ड्रॉ घोषित किया गया था। वही ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में खेले गये दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में भारत की टीम एक समय हार के कगार पर थी और बाद में भारत ने जबरदस्त ढंग से वापसी करते हुए 151 रनों से मैच जीता था। 

हैडिंग्ले में खेले गए तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने पलटवार करते हएु भारत को पारी और 76 रनों से हराकर मुकाबले में 1—1 की बराबरी कर ली थी। चौथे मुकाबले में एक बार फिर इंग्लैंड की टीम हावी हो गयी ​और मुकाबले को 1—1 से बराबरी पर ले आई थी। चौथे टेस्ट मैच में भी भारत ने दूसरे मैच की तरह जबरदस्त ढंग से पलटवार करते हुए इंग्लैंड को 157 रनो से हराकर सीरिज में 2—1 से बढ़त हासिल कर ली थी। अब पांचवा मैद रद्द होने के बाद भी भारत सीरीज में 2—1 से आगे है। 

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now