shishu-mandir

पेयजल योजना का​ निर्माण पूरा हुआ नहीं योजना को हस्तां​तरित करने की तैयारी,ग्रामीणों में नाराजगी,कपिलेश्वर पंपिग योजना को फिलहाल हस्तांतरित नहीं करने की मांग पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। लमगड़ा विकासखंड के दर्जनों गांवों के लिए बन रही कपिलेश्वर पंपिग पेयजल योजना को जल संस्थान विभाग को हस्थानांरित किए जाने की सुगबुगाहट के बाद ग्रामीणों में नाराजगी है। ग्रामीणों का कहना है कि योजना का निर्माणकार्य अभी पूरा नहीं हुआ है लेकिन विभाग दबाव में योजना को हस्तान्तरित करने की कोशिश में लगा है। अपनी नाराजगी जताने दर्जनों ग्रामीण सोमवार को जलनिमग कार्यालय पहुंचे और अधिशासी अभियंता को ज्ञापन देकर योजना को पूर्ण किए बगैर हस्तान्तरित नहीं करने की मांग की। हालां​कि अधिशासी अभियंता केडी भट्ट ने तीन माह के भीतर जरूरी कार्य पूरे कर लेने का आश्वासन दिया।

saraswati-bal-vidya-niketan


ग्रामीणों का कहना था कि अभी भी सेवित क्षेत्र में कई कार्य पूरे नहीं हुए हैं। कई गांवों की आंतरिक लाईनों को ठीक ढंग से नहीं बिछाया गया है।न ही गांवों और तोकों में सार्वजनिक स्टेंडपोस्टों का निर्माण ही कराया गया है। ग्रामीणों ने कहा कि यहां जरूरी बिजली फीडर भी नहीं लग पाया है जिससे ग्रामीण योजना के भविष्य के प्रति आशंकित हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पेयजल से वंचित गांव तोक गौना अनुसुचित जाति, तल्ली तोली,तुणिया खेरदा,पलना,असोटा अनरियाकोट,अडीटा दाड़िमी उडियारी,ठाट,ढैली,टकोली में अपूर्ण कार्य के चलते पेयजल आपूर्ति ठप है। कहा कि यदि इस स्थिति में जल निगम उक्त योजना को जलसंस्थान को हस्तांतरित करता है तो पूरे क्षेत्र की जनता आंदोलन को बाध्य होगी। ज्ञापन देने वालों में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष दीवान सतवाल,किसान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश अधिकारी, धीरेन्द्र बोरा, चन्द्र प्रकाश जोशी,ग्रास समिति के गोपाल चौहान, प्रेम सिंह मनराल, हेम कुमार आर्या, अनिल मेर,जीवन सिंह मेर,जीवन सिंह बिष्ट,सुन्दर बोरा,गोविंद सतवाल,चन्दन विश्वकर्मा, करन बिष्ट, चन्दन कुमाउनी,पुष्कर सिंह बिष्ट आदि ग्रामीण और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।