shishu-mandir

साल बीत गया लेकिन होटल कारोबारियों का भुगतान नहीं कर पाया केएमवीएन, कारोबारियों ने इस साल की यात्रा रोकने की दी चेतावनी

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
कैलास मानसरोवर

डेस्क :  सरकारी व्‍यवस्‍थाएं कभी नहीं सुधरेंगी अच्छी योजनाओं के बावजूद धनराशि का समय पर भुगतान नहीं करने की आदत कई बार छोटे कारोबारियों पर भारी पड़ जाती है,
पिथोरागढ़ के कारोबारी केएमवीएन की लेटलतीफी के चलते परेशान हैं |
मामला ही कुछ ऐसा है। पिछले वर्ष की कैलास मानसरोवर यात्रा का है |
उस यात्रा में व्यापारियों, होटल मालिकों को भुगतान नहीं हुआ है नाराज व्यापारियों ने भुगतान नहीं होने पर इस वर्ष यात्रा रोकने की चेतावनी दी है। इस आशय का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा है।
मालूम हो कि बीते वर्ष कैलास मानसरोवर यात्रा का आधार शिविर पिथौरागढ़ बनाया था। यात्रा पिथौरागढ़ से धारचूला तक हेलीकॉप्टर से हुई। इस दौरान पायलट पिथौरागढ़ के होटलों में रहे। यात्रा के दौरान राशन आदि भी स्थानीय व्यापारियों से खरीदा गया। वाहन भी किराए पर लिए गए। कुमाऊं मंडल विकास निगम ने इसका तीस फीसद भुगतान तो व्यापारियों और होटल मालिकों को किया, मगर 70 फीसद अभी तक नहीं हुआ है। जून से कैलास मानसरोवर यात्रा शुरू  हो रही है।
व्यापारियों ने तत्काल भुगतान नहीं होने पर कैलास मानसरोवर यात्रा रोकने और व्यापारियों के सड़कों पर उतरने की धमकी दी है। डीएम से केएमवीएन को तत्काल भुगतान करने के लिए आदेशित करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में व्यापार मंडल अध्यक्ष शमशेर महर, उपाध्यक्ष आशीष सौन, होटल एसोसिएशन के राकेश देवलाल, संजय मल, महिला उपाध्यक्ष भावना लोहनी, टैक्सी यूनियन के दीपक लुंठी और विपिन पंत शामिल थे।, होटल मालिकों को भुगतान नहीं हुआ है। जिससे नाराज व्यापारियों ने भुगतान नहीं होने पर इस वर्ष यात्रा रोकने की चेतावनी दी है।

new-modern
gyan-vigyan