shishu-mandir

शिवभक्तों के हुजूम के बीच जागेश्वरधाम में बही आस्था की बयार,पहले सोमवार को श्रद्धालुओं का लगा रहा तांता

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
jageswar 1
Screenshot-5

जागेश्वरधाम सहयोगी— सावन के पहले सोमवार को शिवमंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। लोगों ने मंदिरों में शिव का जलाभिषेक कर मनौतियां मांगी। प्रसिद्ध जागेश्वरधाम में तो पहले सोमवार को पूजा अर्चना और दर्शन करने वालों का तांता लगा रहा। लोगों ने लाइनों में लगकर भगवान के दर्शन किये। पूरे परिसर में शिवभक्तों ने शिवार्चन और रुद्राभिषेक कार्यक्रम आयोजित किया। सुबह ब्रह्ममुहूर्त से शुरू हुआ यह क्रम देर सायं तक चलता रहा। जागेश्वर में मंदिर समिति के प्रबंधक भगवान भट्ट, हरिमोहन भट्ट, पुजारी दीपक भट्ट, पुजारी हेमंत भट्ट सहित अनेक लोग मंदिर की पूजा अर्चना और दर्शन व्यवस्था की देख रेख में रहे। जागेश्वर के विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने भी परिवार सहित मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की।
सोमवार को शिव मंदिरों में ब्रह्ममुहूर्त से ही पूजा-अर्चना का क्रम आरंभ हुआ जो देर सायं तक चलता रहा। लोगों ने पूजा अर्चना के साथ ही मिट्टी, गोबर, मक्खन व सेली के चावल से पार्थिव पूजन किया। नगर स्थित बद्रेश्वर, नर्मदेश्वर, पार्वतीश्वर, बालेश्वर, उद्योतेश्वर, पातालदेवी, एनटीडी शिवालय, कमलेश्वर, बेतालेश्वर, देवस्थल आदि शिवमंदिरों में श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर सुख व निरोगी काया की कामना की। इधर माल रोड स्थित बद्रेश्वर शिव मंदिर में महिलाओं ने विविध वाद्य यंत्रों के साथ भजन कीर्तन कर शिव महिमा का गुणगान किया।
प्रसिद्ध बेतालेश्वर मंदिर में पवित्र सावन मास के मौके पर ग्राम भनार व नैनीकुमस्याल के ग्रामीणों की ओर से भंडारे का आयोजन किया गया।

new-modern
gyan-vigyan
jage 2