shishu-mandir

हादसा— पहाड़ घूमने आए राजस्थान के स्कूली बच्चों की बस पलटी, दर्जन भर घायल

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

रामनगर सहयोगी। स्कूली बच्चों से भरी एक बस बैलपड़ाव के समीप पुरानी पुलिस चौकी के सामने पलटने से दर्जन भर स्कूली बच्चे चोटिल हो गये।

saraswati-bal-vidya-niketan

स्कूली बस माहेश्वरी पब्लिक स्कूल राजस्थान के नागौर जिले की थी जिसमें 35 बच्चे व पांच शिक्षक सवार थे। बस में सवार घायल बच्चों को स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से बस से बाहर निकाला गया। घायल बच्चों को प्राथमिक उपचार के लिए सरकारी चिकित्सालय लाया गया, जहां से छः बच्चो व एक शिक्षक को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेन्टर के लिये रैफर कर दिया है।

जानकारी के अनुसार राजस्थान के नागौर जिले की मेराटा सिटी से माहेश्वरी पब्लिक स्कूल से स्कूली बच्चो का एक टूर एक सप्ताह के लिये उत्तराखण्ड आया हुआ था। टूर में शामिल बच्चो का नैनीताल, रामनगर व हरिद्वार घूमने का कार्यक्रम था। दो दिन पूर्व उत्तराखण्ड पहुंचे इन बच्चो का यह टूर बुधवार को रामनगर होते हुये हरिद्वार जा रहा था।

इसी बीच बैलपड़ाव के निकट गैबुआ के पास किसी अन्य वाहन को पास देने के चक्कर में टूर में शामिल बस संख्या आरजे 27 पीबी 8555 बस के चालक से बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे ही पलट गई। बस के पलटते ही बस में शामिल बच्चो में चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में राहगीरो व अन्य मददगारो की मदद से स्कूली बच्चो को बस से बाहर निकालकर रामनगर के संयुक्त चिकित्सालय में उपचार के लिये पहुंचाया गया।

जहां पर चिकित्सको ने दुर्घटना में घायल हुए भौमिक पुत्र मुन्नालाल गड़िया, राहुल पुत्र अजय, गिरीराज पुत्र पवनदीप, पुनीत पुत्र पंकज कुमार, कन्हैया पुत्र गजानन्द, लोकेन्द्र पुत्र सीताराम, सचिन पुत्र प्रताप सिंह, श्रेयांश पुत्र प्रवीण कुमार, लक्ष्मीकांत पुत्र पृथ्वीराज, अंकित सिंह पुत्र सतजान सिंह, पदमा देवी पत्नी जीत सिंह सभी निवासी मेराटा नगर, राजस्थान आदि का उपचार करते हुये गम्भीर रुप से जख्मी सचिन, श्रेयांश, गिरीराज, भौमिक, राहुल व लक्ष्मीकांत की हालत को चिंताजनक देखते हुये उन्हें उपचार के लिये अन्यत्र रैफर कर दिया।

दुर्घटना के बाद सूचना मिलने पर चिकित्सालय पहुंची पुलिस ने टूर में शामिल स्कूल के प्रधानाचार्य विभोर राय से दुर्घटना की बाबत जानकारी हासिल की। बस चालक दुर्घटनाक के बाद मौके से फरार हो गया। बैलपड़ाव पुलिस चौकी के प्रभारी दिनेश जोशी ने बताया कि दूसरे वाहन को पास देने के कारण स्कूली बस का टायर सड़क किनारे गडडे में धंसने से यह हादसा हुआ है।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और  9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..

आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व  न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|

यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर  uttranews  को सब्सक्राइब करें…….