अतिवृष्टि (Heavy Rain) से मुगरौली गांंव में भारी नुकसान,6 घरों के दुमंजिलें तक पहुंचा पानी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5


 पिथौरागढ़। बीती सोमवार की रात हुई मूसलाधार बारिश (Heavy Rain)के कारण कनालीछीना विकासखंड के मुगरौली गाँव के 6 परिवार आपदा की चपेट में आ गए। खेतीबाड़ी को भी काफी नुकसान पहुंचा है।दिगड़ा मुवानी ग्राम सभा के मुगरौली तोक में 25 परिवार निवास करते हैं।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

सोमवार रात भारी बारिश (Heavy Rain) होने से बिक्रम सिंह राठौर, भवान सिंह राठौर, डिगर सिंह राठौर, नंदन सिंह राठौर, लाल सिंह राठौर व भूपेंद्र सिंह राठौर के घर के अंदर भारी मात्रा में मलबा घुस गया। पानी का बहाव इतना तीव्र था कि बिक्रम सिंह के घर के पीछे करीब 10 फिट गहरा गड्ढा बन गया और उनके दोमंजिले तक मलबा भर गया। पानी अंदर के रास्ते बाहर बहने लगा। मलबे से उनका किचन पूरा दब गया है। घरों के आसपास के खेत भी मलबे से पट गए हैं। 

आपदा का अहसास होने पर प्रभावित परिवार के सदस्यों की चीख पुकार मच गई। रात में ही ग्रामीणों की मदद से इन लोगों को अन्यत्र ले जाया गया। गोठ मे बँधे जानवरों को मुश्किल से बाहर निकालकर दूसरी जगह बांंधा गया।  बिक्रम सिंह, प्रेमा देवी, ममता राठौर, राधा देवी, त्रिभुवन सिंह राठौर, भवान सिंह, नंदन सिंह, खिला देवी, लाल सिंह, भूपेंद्र सिंह आदि ग्रामीणों ने प्रशासन से मुवावजे की मांंग की है। ग्राम प्रधान गोदावरी बम व राजस्व निरीक्षक नारायण सिंह करायत ने मंगलवार को गांव जाकर मौका मुआयना किया और मदद का भरोसा दिलाया। स्थानीय प्रशासन को मामले से अवगत करा दिया गया है।

Joinsub_watsapp