Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

हल्लोरी(hallori): एक कहानी(story) नहीं पहाड़ की जूझ रही जिंदगियों की हकीकत है

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

शार्ट फिल्म हल्लोरी(hallori) का ट्रेलर हुआ जारी

IMG 20200307 081048
Screenshot-5

नैनीताल:7 मार्च- उत्तराखंड के पहाड़ों की बदहाल स्वास्थ व्यवस्थाओं (health system)से जूझते ग्रामीणों की कहानी(story) कहती शॉर्ट फ़िल्म ‘हल्लोरी'(hallori) का ट्रेलर शुक्रवार को लांच किया गया.

new-modern
gyan-vigyan


फ़िल्म का लांच अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च के दिन नैनीताल के नगर पालिका सभागार में किया जाएगा.

prakash elevctronics almora

नैनीताल के थिएटर, संगीत और मीडिया से जुड़े कुछ कलाकारों के साझे प्रयास से, यूट्यूब चैनल भकार और हुड़का (Heritage of Uttarakhandi Diverse Culuture & Arts) की ओर से पहाड़ के जनजीवन से जुड़ी यह सरोकारी फ़िल्म बनाई गई है.

फ़िल्म की निर्देशक भारती जोशी ने उत्तरा न्यूज़ को बताया, ”यह फ़िल्म पहाड़ के ख़ूबसूरत नज़ारों को फ़िल्माने के बजाय यहां के आम जीवन में झांकने की कोशिश है जहां लोग दुश्वारियों में जी रहे हैं.


मामूली स्वास्थ सुविधाएं नहीं हैं. आए दिन ख़बरें आती रहती हैं कि गर्भवती ​महिलाएं स्वास्थ केंद्रों तक पहुंचने से पहले ही दम तोड़ देती हैं, क्योंकि बेहद कठिन रास्तों से उन्हें स्वास्थ केंद्रों तक ला पाना भी मुश्किल है.”

कुमांऊ की एक परंपरिक लोरी में पिरोई गई यह शॉर्ट फ़िल्म नैनीताल के भवाली गांव में फ़िल्माई गई है.

फ़िल्म और लोरी को म्यूज़िक दे रहे युवा संगीतकार कमल जोशी ने उत्तरा न्यूज़ से कहा, ”उत्तराखंड के संस्कृतिकर्मी हेम पंत के संग्रह से मुझे यह लोरी मिली थी जिसे मैंने संगीत दिया है.

इसे ​एक छोटी ​कहानी में पिरोने का ख़्याल गणेश मर्तोलिया का था जिसे भारती जोशी के निर्देशन में ​नैनीताल के कलाकारों की एक टीम, हुड़का ने किया.”

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें.
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1

TAGGED: , ,