shishu-mandir

दुखद — गुलदार (guldaar)ने बालिका को बनाया निवाला

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
प्रतीकात्मक फोटो— उत्तरा न्यूज

कालाढूंगी 6 जून 2020, dukhad — guldaar ne baalika ko banaaya nivaala

एक दुखद घटनाक्रम में गुलदार ने 16 वर्षीय बालिका को अपना निवाला बना लिया। घटना रामनगर वन प्रभाग की बैलपड़ाव रेंज के अन्तर्गत ग्राम मदन वेल चूनाखान की है। यहां गुलदार ने 16 वर्षीय बच्ची को अपना निवाला बना लिया। बालिका की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना से पूरे क्षेत्र के लोग गम और गुस्से में है। लोगों ने गुलदार (guldaar) के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है। बालिका के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। बालिका कक्षा 8 की छात्रा थी।

new-modern
gyan-vigyan

जानकारी के मुताबिक जंगल से सटे मदनवैल गांव मे कुमारी ममता पुत्री जीवन लाल अपनी सहलियो के साथ नहर पर कपड़े धो रही थी। इसी बीच वहां अचानक गुलदार (guldaar) आ धमका। गुलदार को देखकर अन्य बालिकायें तो भाग गई लेकिन ममता इतनी खुश किस्मत नही थी। गुलदार बालिका को दबोच कर जंगल की ओर ले गया। इसी बीच ममता के साथ कपड़े धो रही बालिकाओं ने उसके ​परिजनों को यह सूचना दी।

saraswati-bal-vidya-niketan

भागकर परिजन जब वहां पहुंचे तब तक गुलदार (guldaar) बालिका को दबोचे हुआ था। परिजनों ने हो हल्ला कर किसी तरह से बच्ची को गुलदार के चंगुल से छुड़ाया मगर तब तक बालिका की मौत हो चुकी

थी।

गुलदार के हमले का शिकार हुई कुमारी ममता (फाइल फोटो )

इस दुखद घटना से परिवार वालो का रो रो कर बुरा हाल है।घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग व पुलिस की टीम भी मौके पर पहुची।भाजपा नेता मनोज पाठक ने मौके पर जाकर घटना की जानकारी ली और नैनीताल के सांसद अजय भट्ट से वार्ता की। सांसद ने बालिका के परिजनों को 90 हजार की आर्थिक सहायता की बात कही।वही वन विभाग के रेंज अधिकारी सन्तोष पन्त ने भी पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने की बात कही ।

उन्होंने बताया कि घटना को देखते हुए घटनास्थल के पास जंगल मे पिंजरा लगया जा रहा है। वही सीओ पंकज गैरोला ने भी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

​कृपया हमारे यूटयूब (youtube ) चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw