shishu-mandir

लॉक डाउन(Lock down) में बेरोजगारों को प्रतिमाह 5 हजार रुपये मानदेय दें सरकार, पीपीआई (डेमोक्रेटिक) ने सीएम को भेजा ज्ञापन

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Lock down

Government should give honorarium of 5000 rupees per month to the unemployed in lock down

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 14 जून 2020
पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) ने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है. लॉक डाउन (Lock down) में बेरोजगारों, मजदूरों, कृषकों व अन्य जरूरतमंद लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए मांगों पर उचित कार्यवाही की मांग की है.

new-modern
gyan-vigyan

डीएम नितिन सिंह भदौरिया के माध्यम से सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) को भेजे गए ज्ञापन में पीपीआई (डेमोक्रेटिक) के कार्यकर्ताओं ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार ने लॉक डाउन (Lock down) घोषित किया है. उद्योग धंधें बंद होने से वर्तमान में बेरोजगार युवकों, मजदूरों, कृषकों के उपर आर्थिक संकट गहराने लगा है. लॉक डाउन के चलते लोगों के पास काम नहीं है. जिससे परिवार के भरण पोषण में कठिनाईयों को ​सामना करना पड़ रहा है.

saraswati-bal-vidya-niketan

पीपीआई(डेमोक्रेटिक) ने सीएम से आपात की स्थिति को देखते हुए राज्य में प्रत्येक बेरोजगार व्यक्ति को 5 हजार मानदेय दिया जाए. उन्होंने कहा कि मजदूर वर्ग में काम छूट जाने के कारण भविष्य के प्रति अशांति व असुरक्षा की भावना घर कर रही है, परिवार चलाने की समस्या उत्पन्न हो रही है. ऐसे मजदूर परिवारों 7500 रुपये मानदेय दिया जाए.


इसके अलावा सीएम से मजदूरों की संपत्ति कर, जल कर, बिजली बिलों की राशि माफ करने व स्कूल, कालेजों में पड़ने वाले विद्यार्थियों की फीस में छूट की मांग की.

ज्ञापन सौंपने वालों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. प्रमोद कुमार, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य महेश चंद्र आर्या, हीरा लाल, रफीक अहमद, प्रकाश चंद्र आर्या मौजूद थे.