shishu-mandir

मौजूदा बजट सत्र में ही डीडीए(DDA) को समाप्त करने का फैसला ले सरकार, कांग्रेसियों ने दिया धरना (strike)

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

डीडीए (DDA) समाप्त किए जाने को कांग्रेस ने दिया धरना

Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। जिला विकास प्राधिकरण (DDA) को समाप्त करने की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने धरना (strike) दिया। इस दौरान सरकार से मांग की वह मौजूदा बजट सत्र में ही प्राधिकरण (DDA) को समाप्त करने का फैसला ले ताकि लोगों को डीडीए से हो रही कठिनाईयों से मुक्ति मिल सके।

saraswati-bal-vidya-niketan
prakash ele 1

यहां चौघानपाट स्थित कर्नल सतीश चन्द्र जोशी पार्क में सभी कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्रित हुए। जहां जिलाध्यक्ष पीताम्बर पांडेय एवं नगरध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला के संयुक्त नेतृत्व में प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना (strike) दिया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष कांग्रेस पीताम्बर पांडेय ने कहा कि 2017 में बिना पर्वतीय क्षेत्र की जनता को विश्वास में लिए प्रदेश सरकार ने तुगलकी फरमान से इस जनविरोधी जिला विकास प्राधिकरण (DDA) को जबरन पूरे पर्वतीय क्षेत्रों में लागू कर दिया जो उत्तराखंड के लिए काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।

वहीं, अल्मोड़ा पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी भी धरने (strike) में पहुंचे। उन्होंने प्रदेश सरकार से गैरसैंण में चल रहे बजट सत्र की अवधि बढ़ाने व इसी बजट सत्र में डीडीए (DDA) को समाप्त किए जाने का फैसला लिए जाने की मांग की।

medical hall

नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रोतैला ने कहा कि एक और सरकार पलायन पर अंकुश लगाने की बात कर रही है वही, इसके विपरीत प्राधिकरण (DDA) जैसा अव्यवहारिक फैसला लागू कर पलायन को खुद बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की यह दोहरी नीति जनभावनाओं के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण (DDA) के नाम पर जनता को नोटिस पर नोटिस देकर एक भय का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है जो कि काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।

इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, राजीव कर्नाटक, दीपांशु पान्डेय, पारितोष जोशी, अरविन्द रोतैला, राजेन्द्र बोरा, गोपाल चौहान, एडवोकेट महेश चन्द्र, प्रताप सत्याल, वैभव पान्डेय, हर्ष कनवाल, मंजुल मित्तल, हेम तिवारी, अशोक ग्वासीकोटी, अम्बी राम सहित अनेकों लोग उपस्थित रहे। धरने की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष पीताम्बर पान्डेय एवं संचालन प्रदेश ध्वजप्रभारी संजय दुर्गापाल ने किया।

awasiya vishvvidhyalaya
GAIL Ad Hindi 1 1