Good work- गौसेवा(Gowseva) के नाम पर राजनीति करने वालों को विक्की ने दिखाया आइना,8 माह से कर रहे हैं घायल गाय(cow) की सेवा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

Good work -Vicky shows Aayana to those who do politics in the name of Gowseva (cow service), has been serving injured cow for 8 months

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

लोहाघाट से नकुल पंत की रिर्पोट। विकासखंड लोहाघाट प्रेम नगर निवासी विक्की वर्मा की गौसेवा (Gowseva)को लोगों ने काफी सराहा है(good work).


34 वर्षीय विक्की को लगभग 8 माह पूर्व एक गाय उनके घर से थोड़ी दूर पर पैर में चोट लगने के चलते घायल अवस्था में पड़ी हुई मिली थी.


गाय के पैर पर धारदार हथियार से इतनी जोर से प्रहार किया गया था कि पैर कट कर लटक गया था. तभी विक्की ने स्थानीय लोगों की मदद से गाय को अपने घर तक पहुंचाया.

लोहाघाट के पशु चिकित्सक डी के चंद ने गाय का उपचार किया. पैर में अधिक संक्रमण होने के चलते उन्हें पैर को काटना पड़ा.


जगह की उपलब्धता न हो पाने के चलते विक्की ने अपने घर की छत पर सेल्टर बनाया और गाय को सुरक्षित रखा. उन्हें गाय की सेवा करते हुए देख कर उनके आस पसोड़ी लोग ओर बच्चे भी खूब गाय की सेवा कर रहे हैं.

वर्तमान में जहां गाय के नाम पर लोग खूब राजनीति करते हैं और सेवा के नाम पर कन्नी काट जाते हैं ऐसे में विक्की ने अपने काम से साबित कर दिया है कि सेवा केवल सेवा होती है उसमें स्वार्थ के लिए कोई जगह नहीं होती है।

बहरहाल विक्की वर्मा की मेहनत रंग लाई ओर गाय का पैर बिल्कुल ठीक हो चुका है.

इस गाय ने 20 मई को एक सुंदर बछड़े को जन्म दिया है.विक्की वर्मा की मेहनत कामयाब ही नहीं वरन उन्होंने गौ सेवा की सुंदर मिशाल प्रस्तुत की है.

Gowseva

उनसे बातचीत पर उन्होंने बताया कि वह अब इस गाय और बछड़े को कामधेनु वात्सल्य मड़ पसोली गौ शाला को देंगे.साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार को गाय की सुरक्षा के लिए हर गाय का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया जाना चाहिए. जिससे गाय सुरक्षित रह सकें और जो लोग गाय से दूध निकालने के बाद गायों को इधर उधर जंगल में छोड़ देते हैं ऐसे लोगों के खिलाफ उचित दंडात्मक कार्यवाही की जानी चाहिए.

Joinsub_watsapp