अच्छी खबर: अल्मोड़ा माल रोड में जल्द दौड़ेगें ई—रिक्शा, ट्रायल में सफलता मिलने के बाद​ लिया गया निर्णय, सिटी बस के दोबारा संचालन को लेकर हुआ विचार—विमर्श

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा माल रोड में जल्द ही आपको ई—रिक्शा दौड़ते नजर आयेंगे। पूर्व में हुए ट्रायल में सफलता मिलने के बाद जिला प्रशासन ने लोगों की आवागमन की सुविधा को देखते हुए सितंबर प्रथम सप्ताह में ई—रिक्शा का संचालन करने का निर्णय लिया है।​ ई—रिक्शा का नियमित रूप से शिखर तिराहे से रघुनाथ सिटी माल तक संचालन होगा।
कलक्ट्रेट सभागार में आहूत बैठक में डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि प्रारम्भिक तौर पर 4 ई-रिक्शा का संचालन किया जायेगा जो 02 माह तक रहेगा। इसके बाद ई-रिक्शा की संख्या को बढ़ाया जा सकेगा। ​डीएम ने एआरटीओ आलोक जोशी को ई-रिक्शा संचालन से सम्बन्धित सभी औपचारिकतायें व कार्यवाही पूर्ण करने को निर्देशित किया। बैठक में नगर में पूर्व में संचालित सिटी बस के दोबारा संचालन के सम्बन्ध में भी चर्चा की गयी। सिटी बस के संचालन के दौरान कुछ नये रूट में भी संचालन के लिए सम्भावनायें तलाशे जाने के निर्देश एआरटीओ को दिये। एआरटीओ आलोक जोशी ने बताया कि कुछ रूट व समय आदि में संशोधन के बाद प्रस्ताव आरटीओ कार्यालय हल्द्वानी को भेजा गया है। इसके अलावा इस बैठक में नगर में हो रही पार्किंग की असुविधा को देखते हुए डीएम ने कहा कि नगर में वाहनों का दवाब दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है जिसके लिए एसडीएम की अध्यक्षता वाली समिति द्वारा स्थलीय निरीक्षण कर नवीन पार्किंग स्थल चयनित किये गये है। यह पार्किंग स्थल लिंक रोड, सिकुड़ा बैण्ड, करबला, बेस तिराहे के समीप, फलसीमा, धार की तूनी व राजपुरा बस्ती आदि है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही इन स्थानों में पार्किंग का कार्य शुरू किया जायेगा। जिसमें दोपहिया व चैपहिया वाहनों की पार्किंग की जायेगी। डीएम भदौरिया ने कहा कि मलबा व निष्प्रोज्य सामग्री फेंकने के लिए डम्पिंग जोन चिन्हित कर लिए गये है जो फलसीमा-टाटिक मोटर मार्ग व पातालदेवी के समीप स्थित है। उन्होंने कहा कि डम्पिंग जोन के अलावा किसी भी व्यक्ति द्वारा अन्य स्थानों पर मलबा डाला जाता है तो नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। अधिशासी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड को निर्देश दिये कि डम्पिंग जोन में बोर्ड लगाकर नियमानुसार शुल्क लिया जाय। साथ ही पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे रात्रि गश्त बढ़ायें और डम्पिंग जोन के अलावा अन्य स्थानों पर मलबा फेंकने वालों पर शिकंजा कसे। इस दौरान नगर में पार्कों के सौन्दर्यकरण के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में प्रभारी एसएसपी ददन पाल ने भी अपने सुझाव रखें। इस अवसर पर सीडीओ मनुज गोयल, अधिशासी अभियन्ता निर्माण खण्ड विजय कुमार, सहायक अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड दीप चन्द्र पाण्डे, निरीक्षक कोतवाली अरूण कुमार वर्मा, यातायात उपनिरीक्षक गणेश सिंह हरड़िया, मुख्य उद्यान अधिकारी टीएन पाण्डे, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका श्याम सुन्दर, उमाशंकर नेगी के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

holy-ange-school
Joinsub_watsapp