shishu-mandir

Good news: ढाई साल के मासूम ने जीती कोरोना (Corona virus) की जंग, दोनों रिपोर्ट नेगेटिव

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

लखनऊ, 11 अप्रैल 2020
देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के लगातार बढ़ते मामलों के बीच एक अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश में एक ढाई साल के मासूम ने कोरोना को मात देते हुए जिदंगी की एक बड़ी जंग जीत ली है. बच्चे के दो रिपोर्ट ​नेगेटिव आने के बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा उसे छुट्टी दे दी गई है.

saraswati-bal-vidya-niketan

दरअसल, लखनऊ में कनाडा से लौटी महिला 11 मार्च को कोरोना पॉजिटिव (Corona virus) पाई गई थी. महिला बाद में ठीक हो गई थी. उसके सास-ससुर में कोरोना पॉजिटिव (Corona virus) होने पर कमांड हॉस्पिटल में भर्ती किया गया. वहीं परिवार के 7 लोग सिविल अस्पताल में आइसोलेट किये गए.

इस दौरान महिला के ढाई वर्षीय बच्चे में भी कोरोना (Corona virus) की पुष्टि हुई. दुनियाभर में हजारों लोगों की जान ले चुके इस घातक वायरस ने जब इस मासूम को अपनी चपेट में लिया था तो डॉक्टरों का भी कलेजा कांप गया. जांच करते हुए उनकी आंखें भी नम थीं. मासूम को इलाज के लिए किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी(KGMU) में भर्ती किया गया.

इतनी कम उम्र में इस बच्चे को कोरोना (Corona virus) जैसे जानलेवा संक्रमण से बचाना डॉक्टरों के लिए बड़ी चुनौती थी. इन डॉक्टरों को न सिर्फ मासूम का इलाज करना था बल्कि अपनी भावनाओं पर भी काबू पाना था, जो उनके लिए कभी-कभी बेहद मुश्किल हो जाता था.

लेकिन पिछले दो टेस्ट नेगेटिव (Corona virus)आने के बाद अब बच्चे को छुट्टी दे दी गई है. बच्चे की मां पहले ही ठीक हो चुकी हैं लेकिन दादा-दादी का अभी इलाज चल रहा है.