shishu-mandir

अनहोनी का अंदेशा- कभी भी गिर सकता है बेतालघाट का वर्षों पुराना घिरौली पुल !

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
IMG 20200124 WA0054
Screenshot-5

असमय खतरे का अंदेशा कभी भी भर-भराकर गिर सकता है पुल

new-modern
gyan-vigyan

स्थानीय लोगों ने सोशल मीडिया के जरिये शनिवार को आयोजित जलूस में शामिल होने की अपील

राजेश पंत बेतालघाट:- बेतालघाट से धनियाकोट, गरमपानी और शहीद बलवन्तसिंह मोटर मार्ग को जोड़ने वाला एक मात्र पुल दयनीय स्तिथि में है.

स्थानीय लोगों ने सोशल मीडिया के जरिये पुल के जीर्णोद्धार के लिए आवाज उठाते हुए इस संबंध में आयोजित चक्का जाम को सफल बनाये जाने की अपील की है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि बेतालघाट चिरौली के इस पुल से रोजाना लगभग अनेक बड़ी और छोटे वाहनों का आना जाना लगा रहता है. लेकिन पुल के कभी भी गिरने के अंदेशा है.


बताते चलें कि अल्मोड़ा, खैरना, बेतालघाट और दिल्ली आदि को संचालित बस भी इसी रूट से होकर गुजरती हैं लेकिन पुल को ठीक करने की कोई रुचि अभी तक संबंधित विभाग नहीं उठा रहा है. लोगों का कहना है PWD इस पुल पर किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है. कहा कि पुल की स्तिथि को देखते हुए विभाग की ओर से पहले ही पुल के ऊपर आवाजाही पर रोक लगा दी जानी चाहिये थी.

बेतालेश्वर विकास मंच के अध्यक्ष शेखर दानी ने विभाग की इस प्रकार की हीलाहवाली आक्रोश जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया ग्रुप के माध्यम से शनिवार सुबह 10 बजे घिरोली पुल पर धरना व चक्का जाम कार्यक्रम में पहुंचने की अपील की है.


यहां देखने वाली बात यह होगी कि स्थानीय लोगों की इस परेशानी का असर विभाग व सरकार की आँखे खोलने में असरदार होता है या नहीं.