shishu-mandir

गांव—गांव जाकर युवाओं को बेरोजगारी रजिस्टर अभियान से जोड़ेगी यूथ कांग्रेस, यूकां के कार्यकारी अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने भाजपा सरकार पर लगाए ये आरोप

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। बेरोजगारी रजिस्टर अभियान को लेकर यूथ कांग्रेस अब प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में गांव—गांव जाकर बेरोजगारों युवाओं को अभियान से जोड़ने का कार्य करेगी। साथ ही युवाओं को केंद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों से अवगत कराने का कार्य करेगी।

यूथ कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से मुखातिब हुए कार्यकारी अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने कहा कि दो सप्ताह पहले शुरू हुआ बेरोजगारी रजिस्टर अभियान प्रदेशभर में जोर शोर से चल रहा है। जनपद में अभी तक करीब 1 हजार युवा यूकां के मिस्ड कॉल अभियान से जुड़ चुके हैं।

भुल्लर ने कहा कि वर्तमान की भाजपा सरकार देश की मुख्य मुद्दों से युवाओं को ध्यान भटकाकर उन्हें धार्मिक, साम्प्रदायिक आधार पर बांटने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि इतिहास में पहली बार देश में बेरोजगारी चरम पर है। पढ़े—लिखे युवा रोजगार की तलाश में दर—दर भटक रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार बेरोजगार युवाओं को सूचीबद्ध कर उन्हें रोजगार देने का कार्य करे।

इस दौरान भुल्लर ने प्रदेश सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि हाल ही में संपन्न कराई गई फारेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में बरती गई धांधली से स्पष्ट हो गया कि प्रदेश सरकार युवाओं के भविष्य को लेक​र कितनी सजग है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के सतारूढ़ होने के बाद भष्ट्राचार लगातार पनप रहा है। भुल्लर ने कहा कि यूकां जल्द ही प्रदेशभर में काबिना मंत्रियों को घेराव करेगी।

वही, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष निर्मल रावत ने कहा कि बेरोजगारी के मुद्दे पर चुप्पी साधने वाली भाजपा सरकार 2022 में इसी कारण विदा होगी।

प्रेस वार्ता में यूकां के विधानसभा अध्यक्ष धीरज गैलाकोटी, हेम तिवारी, जागेश्वर विधानसभा अध्यक्ष ललित सतवाल, सोमेश्वर कार्यकारी विधानसभा अध्यक्ष दिनेश नेगी, जिला महासचिव राहुल खोलिया, पुष्कर नेगी, एनएसयूआई उपाध्यक्ष संजीव कर्मियाल, विपुल कार्की, राहुल गोस्वामी, मोहन देवली, पंकज उपाध्याय आदि मौजूद थे।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1