shishu-mandir

उत्तराखंड: किसान की बेटी ने लिखी सफलता की नई इबारत…सिविल सेवा परीक्षा(Civil Services Exam) में पाया 257वां स्थान

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
priyanka 257, Civil Services Exam

Farmer daughter got 257th position in Civil Services Exam

Screenshot-5

चमोली, 05 अगस्त 2020
‘मान लो तो हार है, ठान लो तो जीत’ इस कहावत को एक बार फिर चरितार्थ कर दिखाया ​उत्तराखंड के चमोली जिले की बेटी प्रियंका ने.

new-modern
gyan-vigyan

सिविल सेवा परीक्षा (Civil Services Exam) में प्रियंका ने आल इंडिया में 257वां स्थान हासिल कर जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है.

saraswati-bal-vidya-niketan

चमोली जिले में देवाल ब्लॉक के रामपुर गांव की रहने वाली प्रियंका ने 12वीं तक की शिक्षा सरकारी स्कूल से ग्रहण की है. जिसके बाद उन्होंने गोपेश्वर डिग्री कॉलेज से स्नातक किया. वर्तमान में वह डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून में एलएलबी की छात्रा है.

खास बात यह है कि प्रियंका एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती है. उनके पिता दीवान राम ​एक किसान है. जबकि माता विमला देवी गृहिणी है. प्रियंका एक भाई और तीन बहनों में सबसे बड़ी हैं.

विषम परिस्थितियों में पली-बढ़ी प्रियंका ने अपने कड़ी मेहतन व दृढ़ इरादों से इस मुकाम को हासिल किया है. सिविल सेवा परीक्षा के साथ ही प्रियंका ने जीवन में कभी ट्यूशन नहीं लिया.

एक किसान की बेटी द्वारा देश की सबसे कठिन परीक्षा (Civil Services Exam) में मुकाम हासिल करना प्रदेशवासियों के लिए न सिर्फ गर्व की बात है बल्कि अन्य बेटियों के लिए भी वह एक मिसाल बन कर उभरी है.

प्रियंका ने इस उपलब्धि से अपने माता—पिता, जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है. उनके सिविल सेवा परीक्षा (Civil Services Exam) में चयन होने पर जनपद में खुशी की लहर है.

अपडेट खबरों के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw