shishu-mandir

शानदार— इंटर जोनल जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में अल्मोड़ा के खिलाड़ियों के प्रदर्शन से उत्तराखंड ने जीते दो पदक

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अदिति भट्ट की जोड़ी ने रजत व ध्रुव रावत की जोड़ी ने जीता कांस्य

saraswati-bal-vidya-niketan

स्पोर्टस डेस्क— आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी में खेली गई 44वीं इंटर स्टेट -इंटर जोनल जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में इस साल उत्तराखंड की झोली में दो और पदक डाले। इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड के खाते में एक रजत व एक कांस्य पदक आया ।

प्रतियोगिता में महिला युगल में अदिति भट्ट ने अपनी जोड़ीदार गोवा की तनिषा क्रेस्तो के साथ खेलते हुए रजत पदक जीता । यह जोड़ी फाइनल में महाराष्ट्र की सिमरा सिंघी व रितिका ठाकर की जोड़ी से 21 -12, 20-22 व 18-21 से हार गई। जबकि सेमी फाइनल में अदिति की जोड़ी ने उत्तर प्रदेश की श्रुति मिश्र व समृधि सिंह की जोड़ी को 21-16 व 21-12 से आसानी से हरा दिया था ।

पुरुष मिश्रित युगल में ध्रुव रावत ने कर्णाटक की तृषा हेगड़े के साथ जोड़ी बनाते हुए कांस्य पदक जीता।सेमी फाइनल में ध्रुव की जोड़ी को तेलन्गाना की जोड़ी नवनीत बोक्का व सहिथी बाँदा से 19-21 व 15-21 से हार का सामना करना पड़ा। क्वार्टर फाइनल में ध्रुव की जोड़ी ने मणिपुर के
दिन्ग्कू सिंह व महाराष्ट्र की रितिका ठाकर की जोड़ी को 12-21.21-18 व 21-19 से पराजित किया था।मालूम हो कि टीम स्पर्धा में उत्तराखंड की टीम पहले ही रजत पदक जीत चुकी है ।

इधर उत्तराँचल स्टेट बैडमिंटन संघ के चीफ पैटर्न अशोककुमार समेत समस्त उत्तराखंड परिवार ने खिलाडियो को पदक जीतने पर बधाई दी है। जबकि अदिति भट्ट व ध्रुव रावत  के शानदार प्रदर्शन पर उनके गृह जनपद के जिलाधिकारी नितिन सिंह भदोरिया,नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी , बैडमिंटन संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष बीएस मनकोटी, अल्मोड़ा बैडमिंटन परिवार के राम अवतार, प्रशांत जोशी, सुरेश कर्नाटक ,गोकुल मेहता, ए एन एस रजवार ,हेम तिवारी, जगमोहन फर्तियाल,राकेश जैसवाल,डॉ संतोष बिष्ट ,अनिल नैनवाल, जिला खेल अधिकारी सी एल वर्मा ,जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी ,विजय प्रताप आदि ने हर्ष जताया है।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….