shishu-mandir

सादगी के साथ मनाया गया ईद (Eid) का पर्व

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Eid ul azha celebration 2020

Screenshot-5

पूरे देश में ईद Eid का आयोजन सादगी के साथ किया गया। कोरोना वायरस के चलते ईद उल अजहा के त्यौहार केंद्र की गाइड लाइन के अनुसार मनाया।

new-modern
gyan-vigyan

सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भी कुर्बानी के पर्व बकरीद पर घरों में नमाज अदा की गई और कोरोनावायरस की समाप्ति की दुआ मांगी। जिला प्रशासन की ओर से भी मस्जिदों में सीमित संख्या में ही लोगों को नमाज अदा करने की अनुमति प्रदान की गई थी।

हल्द्वानी के कालाढूंगी की ईदगाह में मौलाना कासिम ने 4 लोगो को ईद की नमाज अदा कराई।इस दौरान नमाज में सरकार की सभी गाइड लाइन का पालन किया गया। सभी ने दूरी बनाई रखी वही मास्क भी लगाए रखा । नमाज के बाद सभी ने देश मे अमन चेन की दुआ करते हुए कोरोना बीमारी से देश को जल्द छुटकारा मिले इसके लिए भी दुआ की । बाकी सभी लोगो ने अपने अपने घरों पर ईद की नमाज अदा की।

नमाज के बाद सभी ने निर्धारित स्थान कुरबान गाह पर पहुंच कर सरकार के नियमो व प्रशासन के निर्देशन अनुसार कुर्बानी की इस दौरान पुलिस प्रसासन थाना अध्य्क्ष दिनेश नाथ के नेतृत्व में मौजूद रहा।

इस दौरान जामा मस्जिद सदर वकील अहमद,भाजपा नेता महमूद हसन बंजारा, जाहिद हबीबी,ताहिर कादरी ,शाकिर हुसैन,मो,दानिस, मो,मेहताब,रहिस भारती, हाजी शफीक अहमद,मतलूब इलाही,सराफत कुरैसी, हाजी जलील, आदि ने प्रशासन का धन्यवाद अदा किया,वही कोरोना महामारी को देखते हुवे इस बार लोगो ने एक दूसरे को सोशल मीडिया के माध्य्म से ईद की मुबारकबाद दी