shishu-mandir

रामनगर में जिलाधिकारी के सामने उमड़ा फरियादीयों का सैलाब

editor1
3 Min Read
Screenshot-5

रामनगर

new-modern
gyan-vigyan

रामनगर तहसील कार्यालय में जनपद स्तरीय अधिकारियों की मौजूदगी में 180 फरियादियों ने जनता दरबार में जिलाधिकारी श्री सविन बंसल के समक्ष अपनी समस्यायें रखी। तहसील कार्यालय में मौजूद अधिकारियों एव फरियादियों के बीच दोतरफा संवाद कायम कराते हुये जिलाधिकारी ने अनेकों समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया। श्री बंसल की जनसमस्याओं की निराकरण की कार्यशैली काफी लोकप्रियता के साथ ही लोगांे का विश्वास भी प्रशासनिक व्यवस्था के प्रति और अधिक मजबूत हुआ है।
मदनपुर बौरा छोई निवासी रघुवीर सिह रावत ने कोसी किनारे 20 बीघा कृषि भूमि काफी पानी की वजह से बंजर पडी है लेकिन 2015-16 मे भूमि के निकट ट्यवैल लगा है लेकिन कई बार खेत में सिचाई के लिए पाइप लाइन डलवाने का प्रार्थना पत्र दिया लेकिन कोई सुनवाई नही हुई , जिस पर जिलाधिकारी श्री सविन बंसल ने अपर जिलाधिकारी एवं नलकूप के अधिकारियों को जांच कर शीघ्र पाइप लाइन डलवाने के निर्देश दिये। बार एसोसिएशन द्वारा संयुक्त रूप से ज्ञापन देकर कहा कि उपजिलाधिकारी कार्यालय रामनगर मे पेशकार व सहायक कर्मचारियों एवं तहसील कार्यालय मंें रजिस्ट्रार कानूनगो व सहायक कर्मचारियों के पद काफी समय से रिक्त पडे है, उन्होने रिक्त पदों पर नियुक्ति ना होने से न्यायालय के कार्यो मे परेशानी का सामना करना पड रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को स्टाफ का स्टेटस पत्रावली प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। ग्राम गांधीनगर के ग्रामीण द्वारा संयुक्त रूप कहा कि ढैला बैराज से बरसात के दिनों में घरों मे पानी भर जाता है उन्होने ढेला बैराज में सीसी ब्लाक बनाने की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकारी श्री बंसल ने अपर जिलाधिकारी एवं सिचाई विभाग के महकमे को जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
जनता दरबार में क्षेत्रीय विधायक दीवान सिह बिष्ट, उपजिलाधिकारी हरगिरी गोस्वामी,जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, मुख्य कृषि अधिकारी धनपत कुमार,अधिशासी अधिकारी नलकूप संजय कुशवाह,जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, समाज कल्याण अमन अनिरूद्व,मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता,जिला प्रोवेशन अधिकारी व्योमा जैन तहसीलदार पूनम पंत,सीओ पंकज गैरोला, के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।